Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़LIC Stock Jumps more than 6 percent on monday after Q2 result announced

₹900 को पार कर जाएंगे LIC के शेयर! तिमाही नतीजों के बाद रॉकेट बना कंपनी का स्टॉक; एक्सपर्ट्स ने दी ‘BUY’ रेटिंग

IIFL Securities के वाइस प्रेसिडेंड अनुज गुप्ता कहते हैं,“जिस किसी के पास कंपनी के शेयर हैं उन्हें यह स्टॉक होल्ड करने की सलाह दी जाती है। वहीं, नए निवेशक मौजूदा लेवल पर यह स्टॉक खरीद सकते हैं।”

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 14 Nov 2022 11:15 AM
हमें फॉलो करें

LIC निवेशकों को सप्ताह के पहले दिन खुशखबरी मिली है। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 6 प्रतिशत से अधिक की तेजी पर ट्रेड कर रहे थे, जो देखते-देखते 8 प्रतिशत की बढ़त को क्रॉस कर गए थे। कंपनी के शेयरों में तेजी चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे सामने आने के बाद देखने को मिली है। बता दें, बीते सप्ताह कंपनी के द्वारा जारी किए गए दूसरी तिमाही के नतीजों के अनुसार LIC का नेट प्रॉफिट 15,952 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। इससे पिछले बीमा कंपनी ने वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,434 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था। 

निवेशकों के लौटे अच्छे दिन! 

सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई में LIC के शेयर 6.66 प्रतिशत की तेजी के साथ 669 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी में कंपनी के शेयर 6.45 प्रतिशत की उछाल के साभ 668.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। पिछले एक महीने के दौरान एनएसई में कंपनी के शेयरों में 8.58 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। हालांकि, इस तेजी के बावजूद कंपनी के शेयर लिस्टिंग प्राइस से काफी नीचे हैं। बता दें, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में LIC के शेयर 872 रुपये पर लिस्ट हुए थे। जबकि कंपनी का इश्यू प्राइस 949 रुपये था। 

900 रुपये को पार कर जाएंगे LIC के शेयर!

ब्रोकरेज फर्म ICICI Securities के अनुसार पॉलिसी का सरप्लस वितरण होने की वजह से न्यू बिजनेस में ग्रोथ देखने को मिली है। इससे इंडियन लाइफ इंश्योरेंस की तुलना एलआईसी बेहतर इंवेस्टमेंट प्रपोजीशन बना है। यही वजह है कि ब्रोकरेज हाउस इस स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं। बाय रेटिंग के साथ ICICI Securities ने एलआईसी के शेयरों का टारगेट प्राइस 917 रुपये बरकरार रखा है। 

IIFL Securities के वाइस प्रेसिडेंड अनुज गुप्ता कहते हैं, “शुरुआती सत्र में एलआईसी के शेयर चार्ट पैटर्न पर रिवर्सल ट्रेंड में दिखे। शार्ट टर्म में कंपनी के शेयर 700 रुपये से 720 रुपये तय जा सकते हैं। जिस किसी के पास कंपनी के शेयर हैं उन्हें यह स्टॉक होल्ड करने की सलाह दी जाती है। वहीं, नए निवेशक इस स्टॉक को मौजूदा लेवल पर 630 रुपये के स्टॉप लॉस को ध्यान में रखकर खरीद सकते हैं।”

तिमाही नतीजों से मिली राहत!

LIC ने बताया कि तिमाही के दौरान उसकी कुल प्रीमियम आय बढ़कर 1,32,631.72 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान तिमाही में 1,04,913.92 करोड़ रुपये थी। तिमाही के दौरान एलआईसी की कुल आय बढ़कर 22,29,488.5 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान अवधि में 18,72,043.6 करोड़ रुपये थी। 

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें