फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व कप: दर्शक भी जीत सकते हैं लाखों!

विश्व कप: दर्शक भी जीत सकते हैं लाखों!

हेगले ओवल और मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर मेजबान देशों आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत के साथ शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2015 का आगाज हो गया, हालांकि इस विश्व कप में दर्शकों के लिए रोमांच सिर्फ...

विश्व कप: दर्शक भी जीत सकते हैं लाखों!
एजेंसीSun, 15 Feb 2015 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

हेगले ओवल और मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर मेजबान देशों आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत के साथ शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2015 का आगाज हो गया, हालांकि इस विश्व कप में दर्शकों के लिए रोमांच सिर्फ मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि दर्शक दीर्घा में भी रहेगा क्योंकि दर्शक दीर्घा में बैठे-बैठे कैच पकड़कर वे लाखों रुपये जीत सकते हैं।

समाचार पत्र न्यूजीलैंड हेराल्ड के वेब संस्करण पर प्रसारित रपट के अनुसार, हेगले ओवल में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के दौरान एक कीवी प्रशंसक ने अपनी ही टीम के बल्लेबाज केन विलियमसन के एक शानदार शॉट को एक हाथ से कैच कर 10 लाख डॉलर इनामी राशि की रेस में शामिल हो गया।

अब यदि न्यूजीलैंड खिताब जीत जाती है और न्यूजीलैंड में होने वाले मैचों में कोई भी दूसरा दर्शक एक हाथ से कैच नहीं पकड़ पाता है तो विलियमसन का कैच लपकने वाले भारतीय मूल के सुंजय गांडा 10 लाख डॉलर के हकदार हो जाएंगे।

दर्शक दीर्घा से कैच पकड़ इनाम पाने की हालांकि कुछ शर्ते भी हैं। मसलन जो भी दर्शक कैच पकड़ता है उसे ट्रैवल कंपनी टीयूआई का टी-शर्ट पहने रहना चाहिए और इसके अलावा उसका लखपति बनना काफी हद तक न्यूजीलैंड के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहेगा।

अगर कीवी टीम ग्रुप मैचों से आगे पहुंचती है और कोई दूसरा प्रशंसक कैच नहीं पकड़ता तो सुंजय 250,000 डॉलर जीतेंगे। न्यूजीलैंड के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर यह राशि बढ़ कर 300,000 डॉलर और सेमीफाइनल में जाने पर 500,000 डॉलर हो जाएगी।

अगर न्यूजीलैंड विश्व कप जीत जाता है तो संजय पूरे 10 लाख डॉलर के मालिक हो जाएंगे।

कैंटरबरी हॉकी में प्रबंधक के रूप में कार्य करने वाले सुंजय ने कैच लेने पर कहा, "यह अविश्वसनीय है। मैंने जब स्टेडियम में प्रवेश किया तो मेरे दिमाग में बिल्कुल नहीं था कि मैं ऐसा कर सकूंगा। ईमानदारी से कहूं तो यह कैच मैंने कैसे पकड़ा मुझे इसका कोई अंदाजा नहीं। मैं मैच देख रहा था, गेंद मेरे पास आई और बस मैंने पकड़ लिया।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें