फोटो गैलरी

Hindi Newsसैमुएल्स, गेल के नाम एकदिवसीय क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारी

सैमुएल्स, गेल के नाम एकदिवसीय क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारी

वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (215) और मार्लन सैमुएल्स (नाबाद 133) ने मंगलवार को मानुका ओवल मैदान पर एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। गेल ने 147...

सैमुएल्स, गेल के नाम एकदिवसीय क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारी
एजेंसीTue, 24 Feb 2015 10:27 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (215) और मार्लन सैमुएल्स (नाबाद 133) ने मंगलवार को मानुका ओवल मैदान पर एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। गेल ने 147 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 16 छक्के लगाए। दूसरी ओर सैमुएल्स ने 156 गेंदों का सामना कर 11 चौके और तीन छक्के लगाए। शून्य के कुल योग पर ड्वायन स्मिथ (0) का विकेट गिरने के बाद इन दोनों ने  372 रनों की साझेदारी की, जो एकदिवसीय क्रिकेट में किसी भी विकेट की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

एकदिवसीय क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इससे पहले भारत के राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम था। सचिन और द्रविड़ ने 1999 में हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 331 रनों की साझेदारी की थी। अब तक एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सिर्फ तीन मौकों पर 300 या उससे अधिक रनों की साझेदारी हुई है। इसमें पहला स्थान गेल और सैमुएल्स का है जबकि दूसरा स्थान पर सचिन और द्रविड़ का है और तीसरे स्थान पर भी सचिन और द्रविड़ ही हैं।

सचिन और द्रविड़ ने 1999 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ टांटन में दूसरे विकेट के लिए 318 रन जोड़े थे। यह विश्व कप में अब तक किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी थी, लेकिन गेल और सैमुएल्स ने इसे ध्वस्त कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें