फोटो गैलरी

Hindi Newsकमजोर स्कॉटलैंड के सामने मुश्किल से जीता न्यूजीलैंड

कमजोर स्कॉटलैंड के सामने मुश्किल से जीता न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप 2015 के पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड को तीन विकेट से हरा दिया। कीवी टीम ने 151 गेंदें शेष रहते यह...

कमजोर स्कॉटलैंड के सामने मुश्किल से जीता न्यूजीलैंड
एजेंसीTue, 17 Feb 2015 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप 2015 के पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड को तीन विकेट से हरा दिया। कीवी टीम ने 151 गेंदें शेष रहते यह मैच जीत लिया लेकिन कमजोर स्कॉटलैंड के खिलाफ उसे 143 रनों का आसान सा लक्ष्य हासिल करने के लिए सात विकेट गंवाने पड़े।

केन विलियमसन ने सबसे अधिक 38 रन बनाए जबकि ग्रांट इलियट ने 29 रनों का योगदान दिया। केन और इलियट ने चौथे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। मार्टिन गुपटिल ने 17, कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने 15, रॉस टेलर ने सात, कोरी एंडरसन ने 11 और ल्यूक रोंची ने 12 रन बनाए।

डेनियल विटोरी आठ और एड़ा मिलने एक रन पर नाबाद लौटे। स्कॉटलैंड की ओर से इयान वार्डलॉ और जोश डावे ने तीन-तीन विकेट लिए। इससे पहले, अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को 142 रनों पर सीमित कर दिया।

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए स्कॉटलैंड के सभी बल्लेबाजों को 36.2 ओवरों में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मैट माचान (56) और रिची बेरिंग्टन (50) को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका। माचान ने 79 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया।

इसी तरह बेरिंग्टन ने 80 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। दोनों ने 12 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बाद पांचवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की।इसके बाद फिर लगातार अंतराल पर स्कॉटलैंड के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 142 रनों पर पवेलियन लौट गई। स्कॉटलैंड के सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके।

न्यूजीलैंड की ओर से डेनियल विटोरी और हरफनमौला कोरी एंडरसन ने तीन-तीन विकेट लिए। टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट को दो-दो विकेट मिले। बाउल्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें