फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण सूडान में शिविर पर हमले में 58 मरे

दक्षिण सूडान में शिविर पर हमले में 58 मरे

संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिण सूडान में हजारों लोगों को शरण देने वाले शिविर पर शुक्रवार को हुए हमले में कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। युद्ध से जर्जर...

दक्षिण सूडान में शिविर पर हमले में 58 मरे
एजेंसीFri, 18 Apr 2014 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिण सूडान में हजारों लोगों को शरण देने वाले शिविर पर शुक्रवार को हुए हमले में कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। युद्ध से जर्जर इस देश में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी टोबी लैंजर ने भारत, नेपाल और दक्षिण कोरिया की शांति सेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने इस घटना को 5,000 लोगों की नृशंस हत्या का हादसा बनने से रोक लिया।

टोबी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र आम लोगों को बचाने के लिए फिर से बल प्रयोग करेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सुरक्षा में मौजूद लोगों की रक्षा के लिए हम हर संभव काम करेंगे, बल का भी प्रयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि शिविर के भीतर से महिलाओं और बच्चों सहित 48 शव मिले हैं। जबकि शिविर के बाहर से 10 हमलावरों के शव मिले हैं। अभी तक कुल 58 लोगों के मरने की सूचना है लेकिन 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर होने के कारण मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें