फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कॉटलैंड में आजादी समर्थकों और विरोधियों ने जमकर वोट मांगे

स्कॉटलैंड में आजादी समर्थकों और विरोधियों ने जमकर वोट मांगे

ऐतिहासिक जनमत-संग्रह (रेफरेंड़म) से पहले स्कॉटलैंड की आजादी के समर्थकों और विरोधियों ने आज अपने प्रचार अभियान के तहत जमकर वोट मांगे। वहीं, एक धार्मिक नेता ने चुनावों के बाद स्कॉटलैंड में शांति की...

स्कॉटलैंड में आजादी समर्थकों और विरोधियों ने जमकर वोट मांगे
एजेंसीSun, 14 Sep 2014 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक जनमत-संग्रह (रेफरेंड़म) से पहले स्कॉटलैंड की आजादी के समर्थकों और विरोधियों ने आज अपने प्रचार अभियान के तहत जमकर वोट मांगे। वहीं, एक धार्मिक नेता ने चुनावों के बाद स्कॉटलैंड में शांति की प्रार्थना की क्योंकि आजादी के समर्थकों और विरोधियों की संख्या कमोबेश बराबर है और ऐसे में हालात बिगड़ने की आशंका है।

चर्च ऑफ स्कॉटलैंड के मॉडरेटर जॉन चामर्स ने स्कॉटलैंड के लोगों से अपील की कि चुनावों के नतीजे चाहे जो भी आए, सभी को एक-दूसरे के साथ सदभाव से रहना है। उन्होंने गुरूवार को होने वाले जनमत-संग्रह में वोट डालने के लिए लोगों के उत्साह की यह कहते हुए तारीफ भी की कि यह गजब का लोकतांत्रिक अंदाज है।

एडिनबर्ग के सेंट मेरीज एपिस्कोपल चर्च में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए चामर्स ने कहा कि हां में वोट करने वाले सभी लोगों को और नहीं में वोट करने वाले सभी लोगों को याद रखने की जरूरत है कि हम एक ही स्कॉटलैंड के हैं और एक साथ हैं। चामर्स के इस संदेश को बीबीसी रेडियो पर देश भर में प्रसारित किया गया।

स्कॉटलैंड के सबसे बड़े धार्मिक समूह चर्च की महासभा के मॉडरेटर चामर्स ने कहा कि हम नागरिक जीवन में तारतम्य और वह दिलचस्पी नहीं गंवा सकते जो इस अभियान से पैदा हुई है। स्कॉटलैंड की आजादी का विरोधी खेमा पिछले कई महीने से चुनावों में आगे रहा है पर हालिया हफ्तों में यह अंतर कम हुआ है। पिछले कुछ हफ्तों में हुए सर्वेक्षणों से ऐसे संकेत मिले हैं कि गुरूवार को होने वाले मतदान के नतीजे किसी भी पक्ष में जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें