फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण कोरियाई जहाज के कैप्टेन ने कार्रवाई का बचाव किया

दक्षिण कोरियाई जहाज के कैप्टेन ने कार्रवाई का बचाव किया

तीन दिन पहले 476 लोगों के साथ डूबे दक्षिण कोरियाई जहाज के गिरफ्तार कैप्टेन ने जहाज को खाली कराने के अपने निर्णय का बचाव किया है। गोताखोरों ने डूबे जहाज के भीतर शव देखे। इस दुर्घटना में 32 लोगों के...

दक्षिण कोरियाई जहाज के कैप्टेन ने कार्रवाई का बचाव किया
एजेंसीSat, 19 Apr 2014 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिन पहले 476 लोगों के साथ डूबे दक्षिण कोरियाई जहाज के गिरफ्तार कैप्टेन ने जहाज को खाली कराने के अपने निर्णय का बचाव किया है। गोताखोरों ने डूबे जहाज के भीतर शव देखे। इस दुर्घटना में 32 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, लेकिन 270 अभी भी लापता हैं जिसमें से अधिकतर बच्चे थे जो कि हाईस्कूल अवकाश भ्रमण पर निकले थे।

जांचकर्ताओं ने शनिवार को तड़के ली जून सियोग और चालक दल के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों की इस बात के लिए निंदा की जा रही है कि जब सैकड़ों यात्री जहाज से निकलने का प्रयास कर रहे थे तो उन्होंने उन्हें रोका था। ली पर लापरवाही और समुद्री कानून का उल्लंघन करके यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में असफल रहने का आरोप लगाया गया है।

एक ओर गिरफ्तारियां हो रही थीं, दूसरी ओर दो दिनों तक शक्तिशाली लहरों और लगभग शून्य दृश्यता से संघर्ष करने वाले गोताखोर दलों ने अंतत: 6825 टन वजनी जहाज सिवोल के यात्री डेक में प्रवेश कर लिया। एक वरिष्ठ तटरक्षक अधिकारी ने कहा कि असैन्य गोताखोरों ने एक खिड़की से तीन शव देखे। उन्होंने लापता लोगों के रिश्तेदारों से कहा कि उन्होंने खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश करने और शवों को निकालने का प्रयास किया लेकिन वह बहुत ही मुश्किल था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें