शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 10:31 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    जूलियन से झमाझम बारिश, फिर भी उत्तर पश्चिम भारत में पड़ेगा सूखा लखपति, करोड़पति, कारों से चलने वाले भी बन गए EWS, जानिए कैसे पूर्व रॉ प्रमुख का खुलासा: खुफिया एजेंसी कश्मीर में आतंकियों को देती है पैसा वैज्ञानिकों ने खोला कम और अधिक आयु का राज, आप भी जान लीजिए यूपी में 'चुड़ैल का वीडियो' हुआ वायरल, पुलिस ढूंढ रही 'चुड़ैल' को 'उधर हेमा को अस्पताल ले गए, इधर मेरी बेटी ने अपनी मां की गोद में दम तोड़ दिया' 'गुड्डू रंगीला' देखने जा रहे हैं? पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या
सत्तारुढ़ दल के नेता चुने गए मेदवेदेव
मास्को, एजेंसी First Published:26-05-12 08:48 PM
Image Loading

रूस की सत्तारुढ़ युनाइटेड रसिया पार्टी के सदस्यों ने शनिवार को पार्टी अधिवेशन में प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव को अपना नेता चुना। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक गत अप्रैल में नव निर्वाचित राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणी की थी कि वह मेदवेदेव के लिए पार्टी का नेतृत्व छोड़ देंगे। ज्ञात हो कि पुतिन ने वर्ष 2008-12 तक युनाइटेड रसिया पार्टी की अध्यक्षता की, जबकि मेदवेदेव 22 मई को पार्टी का सदस्य बने।

मास्को में आयोजित पार्टी की 13वीं कांग्रेस में 670 प्रतिनिधि एवं 1600 अतिथि उपस्थित हुए। समारोह में सर्बिया के नव निर्वाचित राष्ट्रपति तोमिस्लाव निकोलिक सहित 30 विदेशी प्रतिनिधियों ने शिरकत की। बैठक के शुरू होने पर मेदवेदेव ने पार्टी की कार्यप्रणाली को अधिक पारदर्शी और सक्षम बनाने के लिए कई सुधारों की पेशकश की।

पार्टी का नेता चुने जाने की घोषणा के बाद मेदवेदेव ने युनाइटेड रसिया से संसद में बहुमत कायम रखने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘स्टेट डय़ूमा के अगले चुनाव में युनाइटेड रसिया पार्टी एक बार फिर शीर्ष पर कायम होगी और संसद में बहुमत हासिल करेगी।’

मेदवेदेव ने कहा कि पार्टी यदि संसदीय चुनाव जीतती है तो स्टेट डय़ूमा के स्पीकर पद के उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगिता के आधार पर होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सदस्य जो पार्टी की बदनामी करते हैं उन्हें युनाइटेड रसिया से अलग हो जाना चाहिए।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड