शुक्रवार, 25 अप्रैल, 2014 | 00:11 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
सत्तारुढ़ दल के नेता चुने गए मेदवेदेव
मास्को, एजेंसी
First Published:26-05-12 08:48 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

रूस की सत्तारुढ़ युनाइटेड रसिया पार्टी के सदस्यों ने शनिवार को पार्टी अधिवेशन में प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव को अपना नेता चुना। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक गत अप्रैल में नव निर्वाचित राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणी की थी कि वह मेदवेदेव के लिए पार्टी का नेतृत्व छोड़ देंगे। ज्ञात हो कि पुतिन ने वर्ष 2008-12 तक युनाइटेड रसिया पार्टी की अध्यक्षता की, जबकि मेदवेदेव 22 मई को पार्टी का सदस्य बने।

मास्को में आयोजित पार्टी की 13वीं कांग्रेस में 670 प्रतिनिधि एवं 1600 अतिथि उपस्थित हुए। समारोह में सर्बिया के नव निर्वाचित राष्ट्रपति तोमिस्लाव निकोलिक सहित 30 विदेशी प्रतिनिधियों ने शिरकत की। बैठक के शुरू होने पर मेदवेदेव ने पार्टी की कार्यप्रणाली को अधिक पारदर्शी और सक्षम बनाने के लिए कई सुधारों की पेशकश की।

पार्टी का नेता चुने जाने की घोषणा के बाद मेदवेदेव ने युनाइटेड रसिया से संसद में बहुमत कायम रखने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘स्टेट डय़ूमा के अगले चुनाव में युनाइटेड रसिया पार्टी एक बार फिर शीर्ष पर कायम होगी और संसद में बहुमत हासिल करेगी।’

मेदवेदेव ने कहा कि पार्टी यदि संसदीय चुनाव जीतती है तो स्टेट डय़ूमा के स्पीकर पद के उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगिता के आधार पर होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सदस्य जो पार्टी की बदनामी करते हैं उन्हें युनाइटेड रसिया से अलग हो जाना चाहिए।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
Image Loadingबंगाल में 82%, बिहार में 62% वोटरों ने किया मतदान
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 11 राज्यों तथा एक केन्द्र शासित क्षेत्रों के लिए 117 सीटों के चुनाव में औसतन करीब 61 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°