शनिवार, 05 सितम्बर, 2015 | 09:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
सत्तारुढ़ दल के नेता चुने गए मेदवेदेव
मास्को, एजेंसी First Published:26-05-2012 08:48:35 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

रूस की सत्तारुढ़ युनाइटेड रसिया पार्टी के सदस्यों ने शनिवार को पार्टी अधिवेशन में प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव को अपना नेता चुना। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक गत अप्रैल में नव निर्वाचित राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणी की थी कि वह मेदवेदेव के लिए पार्टी का नेतृत्व छोड़ देंगे। ज्ञात हो कि पुतिन ने वर्ष 2008-12 तक युनाइटेड रसिया पार्टी की अध्यक्षता की, जबकि मेदवेदेव 22 मई को पार्टी का सदस्य बने।

मास्को में आयोजित पार्टी की 13वीं कांग्रेस में 670 प्रतिनिधि एवं 1600 अतिथि उपस्थित हुए। समारोह में सर्बिया के नव निर्वाचित राष्ट्रपति तोमिस्लाव निकोलिक सहित 30 विदेशी प्रतिनिधियों ने शिरकत की। बैठक के शुरू होने पर मेदवेदेव ने पार्टी की कार्यप्रणाली को अधिक पारदर्शी और सक्षम बनाने के लिए कई सुधारों की पेशकश की।

पार्टी का नेता चुने जाने की घोषणा के बाद मेदवेदेव ने युनाइटेड रसिया से संसद में बहुमत कायम रखने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘स्टेट डय़ूमा के अगले चुनाव में युनाइटेड रसिया पार्टी एक बार फिर शीर्ष पर कायम होगी और संसद में बहुमत हासिल करेगी।’

मेदवेदेव ने कहा कि पार्टी यदि संसदीय चुनाव जीतती है तो स्टेट डय़ूमा के स्पीकर पद के उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगिता के आधार पर होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सदस्य जो पार्टी की बदनामी करते हैं उन्हें युनाइटेड रसिया से अलग हो जाना चाहिए।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।