फोटो गैलरी

Hindi Newsसिंगापुर में भारतीय मूल के राजनयिक को पुरस्कार

सिंगापुर में भारतीय मूल के राजनयिक को पुरस्कार

 नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर ने भारतीय मूल के राजनयिक गोपीनाथ पिल्लई को सिंगापुर की सेवा के लिए आउटस्टैंडिंग सर्विस अवॉर्ड से नवाजा है।    सिंगापुर के मौजूदा प्रभारी राजदूत और...

सिंगापुर में भारतीय मूल के राजनयिक को पुरस्कार
एजेंसीSat, 25 Apr 2015 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

 नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर ने भारतीय मूल के राजनयिक गोपीनाथ पिल्लई को सिंगापुर की सेवा के लिए आउटस्टैंडिंग सर्विस अवॉर्ड से नवाजा है।
  
सिंगापुर के मौजूदा प्रभारी राजदूत और आंध्रप्रदेश के लिए विशेष दूत 78 वर्षीय गोपीनाथ पिल्लई ने शुक्रवार को यह पुरस्कार प्राप्त किया।
  
पिल्लई ने अपने शुरुआती दिनों और उन चुनौतियों को याद किया, जिनका सामना उन्हें सिंगापुर के गठित होते समय करना पड़ा था। उस समय सिंगापुर उपनिवेशिक शासन की समाप्ति के अंतिम चरण में था। उन्होंने कहा, विश्व बदलाव के दौर से गुजर रहा था और राजनैतिक जागरूकता बहुत ज्यादा थी।
  
स्ट्रेटस टाइम्स अखबार ने पिल्लई के हवाले से कहा, तब चीजें बहुत अव्यवस्थित थीं। इस स्थिति ने मुझे सिखाया कि किस तरह बदलती स्थितियों से निपटा जाए। इसके लिए तब कोई किताब नहीं थी। पिल्लई ने अपने कॉलेज के दिनों से ही अंतरराष्ट्रीय संबंधों और सामुदायिक कल्याण के क्षेत्र में गहरी रूचि विकसित कर ली थी।
  
पिल्लई पूर्व पत्रकार हैं और बैंकिंग समेत कई क्षेत्रों में काम कर चुके हैं। फिलहाल वह सूचना तकनीक की कंपनी सावंत इंफोकॉम के अध्यक्ष हैं और भारत में गेटवे डिस्ट्रीपाक्र्स के निदेशक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें