फोटो गैलरी

Hindi Newsपत्रकारों को गिरफ्तार करने के मामले में अमेरिका ने जताई चिंता

पत्रकारों को गिरफ्तार करने के मामले में अमेरिका ने जताई चिंता

ईरान की राजधानी तेहरान में तीन अमेरिकी समेत चार पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने के मामले में अमेरिका ने चिंता जताई है। ईरान से परमाणु मामले के अमेरिका के शीर्ष वार्ताकार ने कल कहा कि तीन अमेरिकी समेत...

पत्रकारों को गिरफ्तार करने के मामले में अमेरिका ने जताई चिंता
एजेंसीWed, 30 Jul 2014 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

ईरान की राजधानी तेहरान में तीन अमेरिकी समेत चार पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने के मामले में अमेरिका ने चिंता जताई है। ईरान से परमाणु मामले के अमेरिका के शीर्ष वार्ताकार ने कल कहा कि तीन अमेरिकी समेत चार पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने के मामले में अमेरिका ने चिंता जताई है तथा ईरान से उन्हें तुरंत रिहा करने को भी कहा है।
        
पत्रकारों के अधिकारों की रक्षा करने के लिये बनी एक समिति सीपीजे ने बयान जारी कर बताया कि गिरफ्तार किये गये चार पत्रकारों में से एक वाशिंगटन पोस्ट अखबार में कार्यरत है। जिसकी पंत्नी संयुक्त अरब अमीरात आधारित एक अखबार में काम करती है। इन दोनों को ईरान में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बाकी दो पत्रकारों की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। सीपीजे ने चारो पत्रकारों को तुरंत छोडने की मांग की है।
        
इसके साथ ही अमेरिका की राजनीतिक मामलों की मंत्री वेंडीशेरमन ने अमेरिकी सीनेट में कहा कि पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने से ईरान की बातचीत की स्थिति कमजोर होती है। उन्होंने भी ईरान से चारों पत्रकारों को तुरंत छोड़ने की मांग की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें