फोटो गैलरी

Hindi Newsरमादी शहर को इराकी सेना ने घेरा

रमादी शहर को इराकी सेना ने घेरा

इराकी सेना ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले रमादी शहर को पूरी तरह से घेर लिया है और वहां पर आईएस आतंकवादियों के खिलाफ जमीनी लडाई के साथ हवाई हमले भी शुरू कर दिए हैं। इराक ने मंगलवार को अनबर...

रमादी शहर को इराकी सेना ने घेरा
एजेंसीTue, 26 May 2015 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इराकी सेना ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले रमादी शहर को पूरी तरह से घेर लिया है और वहां पर आईएस आतंकवादियों के खिलाफ जमीनी लडाई के साथ हवाई हमले भी शुरू कर दिए हैं। इराक ने मंगलवार को अनबर प्रान्त की राजधानी रमादी को आईएस से मुक्त कराने के लिए औपचारिक रूप से अपनी लड़ाई शुरू कर दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रमादी में जमीनी लडाई के साथ हवाई हमले किए गए हैं।

शिया मिलीशिया के प्रवक्ता ने कहा कि इराकी सेना ने शहर को तीनों तरफ से घेर लिया है। आईएस आतंकवादियों ने एक सप्ताह पहले रमादी पर कब्जा कर लिया था। अधिकारियों ने बताया कि आईएस के यहां कब्जा जमाने के बाद से हजारों इराकी सुरक्षाबलों आईएस के खिलाफ हमले के लिए हब्बानिया सैन्य अड्डे पर एकत्रित हो गए थे।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार रमादी की लडाई काफी लंबी चलने वाली है और इस लडाई में प्रमुख राजमार्गों पर नियंत्रण करना महत्वपूर्ण होगा। रमादी पर आईएस के कब्जे के बाद से हजारों स्थानीय निवासी अपने घरों को छोड़कर जा चुके है जिससे मानवीय आपदा पैदा हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें