फोटो गैलरी

Hindi Newsबंदूकधारियों ने लोगों को बनाया बंधक, तीन मरे

बंदूकधारियों ने लोगों को बनाया बंधक, तीन मरे

बंदूकधारियों ने मंगलवार को लीबिया के एक आलीशान होटल में धावा बोलकर तीन सुरक्षाकर्मियों को मार दिया और लोगों को बंधक बना लिया। इस होटल में विदेशी लोग बड़ी संख्या में ठहरते हैं। त्रिपोली की एक सुरक्षा...

बंदूकधारियों ने लोगों को बनाया बंधक,  तीन मरे
एजेंसीTue, 27 Jan 2015 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बंदूकधारियों ने मंगलवार को लीबिया के एक आलीशान होटल में धावा बोलकर तीन सुरक्षाकर्मियों को मार दिया और लोगों को बंधक बना लिया। इस होटल में विदेशी लोग बड़ी संख्या में ठहरते हैं। त्रिपोली की एक सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता एसाम अल-नास ने कहा कि भूमध्यसागर के किनारे स्थित कोरिंथिया होटल में मंगलवार दोपहर बाद स्थिति भयावह रही।

होटल के एक कर्मचारी ने बताया कि बुलेटप्रूफ जैकेट पहने पांच नकाबपोश हमलावर होटल में घुस आये। होटल के गेट पर खड़े सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। हमलावरों ने गोलीबारी की। कर्मचारी ने बताया कि जब उसने बाहर देखने के लिए अपना दरवाजा खोला तो बंदूकधारियों ने इस दिशा में गोली चला दी।

उसने कहा कि वह होटल के अन्य कर्मचारियों और विदेशी मेहमानों के साथ होटल के पिछले दरवाजे से पार्किंग क्षेत्र में पहुंच गया। कर्मचारी ने नाम नहीं जाहिर होने की शर्त पर कहा कि पार्किंग में एक कार बम में विस्फोट हुआ। इससे पहले लॉबी में जवानों ने आकर हमलावरों पर गोली चलाईं। दो सुरक्षाकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई।

उसने बताया कि होटल में इतालवी, ब्रिटिश और तुर्क मेहमान थे लेकिन हमले के समय होटल काफी हद तक खाली था। बंधकों को कहां ले जाया गया,  इस बारे में अभी उसे जानकारी नहीं है। कर्मचारी ने कहा कि मिलिशिया के समर्थन वाले प्रधानमंत्री उमर अल-हस्सी सामान्य तौर पर होटल में ठहरते हैं लेकिन आज वहां नहीं थे। होटल में पहले 2013 में हमला हुआ था जब वहां एक पूर्व प्रधानमंत्री को अगवा कर लिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें