फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिटेन में मां बनी 12 साल की लड़की

ब्रिटेन में मां बनी 12 साल की लड़की

ब्रिटेन में 12 साल की एक लड़की और 13 वर्षीय उसका ब्वॉयफ्रेंड एक बेटी के जन्म के बाद सबसे कम उम्र के मां—बाप बन गए हैं। लड़की जब गर्भवती हुई तो उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने...

ब्रिटेन में मां बनी 12 साल की लड़की
एजेंसीThu, 17 Apr 2014 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में 12 साल की एक लड़की और 13 वर्षीय उसका ब्वॉयफ्रेंड एक बेटी के जन्म के बाद सबसे कम उम्र के मां—बाप बन गए हैं। लड़की जब गर्भवती हुई तो उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

द मिरर के अनुसार उत्तरी लंदन निवासी छोटी उम्र के इस प्रेमी युगल ने अपनी बच्ची की तस्वीर ऑनलाइन पोस्ट की है। उन्होंने परिवार के रूप में एक साथ रहने का फैसला किया है। कानूनी कारणों से इस लड़की का नाम नहीं बताया जा सकता। वह पूर्व की ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां से उम्र में पांच महीने छोटी है।

वर्ष 2006 में 12 वर्ष 8 महीने की उम्र में टेरेसा मिडल्टन ने एडिनबर्ग में एक बच्चे को जन्म दिया था। तब उसे ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां कहा गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि 1939 में तिक्रापो, पेरू की लीना मेडिना विश्व की सबसे कम उम्र की मां बनी थी। उसने पांच साल सात महीने की नन्ही उम्र में एक पुत्र को जन्म दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें