फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस के विरुद्ध हमले में अमेरिका को सहायता देंगे :ऑस्ट्रेलिया

आईएस के विरुद्ध हमले में अमेरिका को सहायता देंगे :ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री डेविड जॉनस्टोन ने कहा है कि उनका देश इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों पर हमले में अमेरिका के लड़ाकू विमानों को सहायता देगा। जॉनस्टोन इस समय इराक यात्रा पर हैं।...

आईएस के विरुद्ध हमले में अमेरिका को सहायता देंगे :ऑस्ट्रेलिया
एजेंसीTue, 23 Sep 2014 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री डेविड जॉनस्टोन ने कहा है कि उनका देश इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों पर हमले में अमेरिका के लड़ाकू विमानों को सहायता देगा। जॉनस्टोन इस समय इराक यात्रा पर हैं।
       
जॉनस्टोन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लगभग आठ सुपर होर्नट विमान अमेरिका के नेतृत्व में सहयोग करेंगे और इस्लामिक स्टेट (आईएस) को तबाह और बर्बाद कर देंगे। 
       
जॉनस्टोन ने इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी से मुलाकात के बाद कहा कि ऑस्ट्रेलिया के विशेष बल इराकी सेना को सलाह उपलब्ध करवाएंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया कि कया उनके लड़ाकू विमान हवाई हमले करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें हवाई शक्ति शामिल रहेगी।
       
सैन्य सलाहकारों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विशेषबल इराकी सेना को ढुलाई संबंधी कार्यों में सहायता देंगे। इससे पहले 14 सितम्बर को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने घोषणा की थी कि उनका 600 सदस्यीय सैन्य दल यूएई में अमेरिका को हमले में सहयोग देगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें