फोटो गैलरी

Hindi Newsव्हाइट हाउस परिसर में मिला छोटा ड्रोन

व्हाइट हाउस परिसर में मिला छोटा ड्रोन

व्हाइट हाउस परिसर में एक छोटा हवाई ड्रोन मिला,  लेकिन इससे किसी तरह का कोई खतरा पैदा नहीं हुआ । दुनिया की अति सुरक्षित इमारतों में से एक इस इमारत में यह एक और सुरक्षा चूक है। राष्ट्रपति बराक...

व्हाइट हाउस परिसर में मिला छोटा ड्रोन
एजेंसीMon, 26 Jan 2015 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हाइट हाउस परिसर में एक छोटा हवाई ड्रोन मिला,  लेकिन इससे किसी तरह का कोई खतरा पैदा नहीं हुआ । दुनिया की अति सुरक्षित इमारतों में से एक इस इमारत में यह एक और सुरक्षा चूक है। राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भारत की यात्रा पर आए व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जॉन अर्नेस्ट ने कहा कि उनके पास ड्रोन के आकार और प्रकार के बारे में कोई विवरण नहीं है,  लेकिन उन्होंने कहा कि सीक्रेट सर्विस जांच कर रही हैं।

अर्नेस्ट ने राष्ट्रपति के साथ यात्रा कर रहे संवाददाताओं से कहा कि व्हाइट हाउस में सीक्रेट सर्विस ने एक उपकरण बरामद किया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती संकेत तो यही हैं कि यह फिलहाल व्हाइट हाउस में किसी के लिए कोई खतरा नहीं है। सीक्रेट सर्विस के पास उनकी जांच को लेकर जैसे ही और जानकारी होगी,  वे इस पर अधिक सूचना साझा करेंगे।

ओबामा और अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं,  पर उनकी बेटियां मालिया और साशा वॉशिंगटन में ही हैं। न्यू यॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक,  ड्रोन की खबर ऐसे वक्त में आई है, जब राष्ट्रपति के परिवार या उनके आवास पर अन्य खतरों की वजह से उनकी सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं।

गौरतलब है कि ड्रोन के बारे में आम अवधारणा यह है कि यह मानव रहित एक ऐसा विमान है जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ हमले करने के लिए किया जाता है। हालांकि ड्रोन को अन्य तरह से भी इस्तेमाल किया जाता है। कई छोटे उड़ने वाले ड्रोन व्यावसायिक बाजार में उपलब्ध हैं और इनका इस्तेमाल खिलौनों के तौर पर भी किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें