फोटो गैलरी

Hindi Newsशरण मांगने वाले फलस्तीनियों की संख्या 1 लाख के पार: संरा

शरण मांगने वाले फलस्तीनियों की संख्या 1 लाख के पार: संरा

संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने कहा है कि गाजा पट्टी में खराब होते सुरक्षा हालात के बीच शरण मांगने वाले विस्थापितों की संख्या एक लाख को पार कर गई है। फलस्तीनी शरणार्थियों से संबंधित संयुक्त...

शरण मांगने वाले फलस्तीनियों की संख्या 1 लाख के पार: संरा
एजेंसीTue, 22 Jul 2014 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने कहा है कि गाजा पट्टी में खराब होते सुरक्षा हालात के बीच शरण मांगने वाले विस्थापितों की संख्या एक लाख को पार कर गई है। फलस्तीनी शरणार्थियों से संबंधित संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य एजेंसी ने कहा कि उसके पास शरण मांगने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गई है। उसने करीब 70 आश्रय केंद्र खोले हैं।

उसने गाजा में मानवीय जरूरतों के लिए 6 करोड़ डॉलर दिए जाने की अपील की। इस्राइल के हमले में अब तक 550 से अधिक फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है और 3,500 से अधिक घायल हुए हैं। एजेंसी के प्रवक्ता क्रिस ग्यूनिस ने कहा कि यह एजेंसी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण समय है। अब हमारे यहां शरण मांगने वालों की संख्या 2009 के गाजा संघर्ष के मुकाबले दोगुनी हो चुकी है। हमें लगता है कि इस्राइल के जमीनी अभियान के कारण विस्थापित होने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है।

उधर, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून ने गाजा संकट को खत्म करने के लिए सभी पक्षों से अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को मानने का आग्रह किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें