फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकाः सिख प्रोफेसर पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

अमेरिकाः सिख प्रोफेसर पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

अमेरिका में पिछले साल सितंबर में एक सिख प्रोफेसर पर हमले के आरोपी 20 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है। 'डेली कोलंबिया स्पेक्टेटर' में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, 20 वर्षीय क्रिस्टन मोराल्स ने...

अमेरिकाः सिख प्रोफेसर पर हमले का आरोपी गिरफ्तार
एजेंसीSun, 20 Apr 2014 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में पिछले साल सितंबर में एक सिख प्रोफेसर पर हमले के आरोपी 20 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है।

'डेली कोलंबिया स्पेक्टेटर' में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, 20 वर्षीय क्रिस्टन मोराल्स ने पिछले साल सितंबर में कोलंबिया यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स में प्रोफेसर प्रभजोत सिंह पर हमला कर दिया था।

गिरफ्तारी के बाद शनिवार को उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उस पर नस्लीय अपराध को अंजाम देने का आरोप लगाया गया। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मोराल्स को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। इस मामले की जांच अभी जारी।

प्रोफेसर प्रभजोत पिछले साल 21 सितंबर को हार्लेम में लेनॉक्स एवेन्यू के नजदीक 110वें स्ट्रीट से अपने एक मित्र के साथ गुजर रहे थे, जब उन पर हमला किया गया था। उस वक्त रास्ते से गुजर रहे तीन अन्य लोगों ने जब मदद के लिए आवाज लगाई तो हमलावर वहां से फरार हो गए।

प्रोफेसर प्रभजोत को जबड़े में चोट आई थी। फिर भी हमले के दो दिन बाद ही एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा था कि वह हमलावरों को सिख धार्मिक स्थल पर बुलाकर उन्हें सिख धर्म के बारे में बताना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें