फोटो गैलरी

Hindi Newsरॉकेट हमले में यमन के पीएम बाल-बाल बचे

रॉकेट हमले में यमन के पीएम बाल-बाल बचे

सऊदी अरब और यूएई के हवाई हमले में मंगलवार को यमन के प्रधानमंत्री खालिद अल बहाह बाल-बाल बच गए। यमन के दक्षिणी भाग के शहर अदन के होटल पर किए इस रॉकेट हमले में 15 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो...

रॉकेट हमले में यमन के पीएम बाल-बाल बचे
एजेंसीTue, 06 Oct 2015 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सऊदी अरब और यूएई के हवाई हमले में मंगलवार को यमन के प्रधानमंत्री खालिद अल बहाह बाल-बाल बच गए। यमन के दक्षिणी भाग के शहर अदन के होटल पर किए इस रॉकेट हमले में 15 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के वक्त प्रधानमंत्री कैबिनेट सदस्यों के साथ होटल में ठहरे हुए थे। उन्हें हेलीकॉप्टर से सुरक्षित दूसरी जगह ले जाया गया।

सूत्रों के मुताकि, होटल पर तीन रॉकेट दागे गए। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले सभी सुरक्षा गार्ड बताए जा रहे हैं। अल कस्र होटल में खालिद 16 सितंबर से ही कई कैबिनेट सदस्यों के साथ ठहरे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पहला रॉकेट होटल के मुख्य द्वार पर दागा गया। वहीं, दूसरा उसके आसपास गिरा। तीसरा रॉकेट होटल के परिसर में गिरा। गौरतलब है कि यमन में शिया हौती विद्रोहियों और सऊदी अरब की अगुवाई वाली अलायंस आर्मी के बीच जंग चल रही है। विद्रोहियों को ईरान का समर्थन हासिल है।

छह महीने से चल रही लड़ाई
देश में सरकार की बहाली और विद्रोहियों के खात्मे के लिए 26 मार्च से लड़ाई चल रही है। बता दें कि राष्ट्रपति हादी के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन करने वाली इस अलायंस आर्मी में नौ खाड़ी देश शामिल हैं। यूएन के आकंड़ों के मुताबिक, यमन में विद्रोहियों के साथ जंग में अब तक 4,500 से भी ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। मरने वालों में 500 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें