फोटो गैलरी

Hindi Newsरूसः सोशल साइट के सीईओ का इस्तीफा, देश छोड़ा

रूसः सोशल साइट के सीईओ का इस्तीफा, देश छोड़ा

रूस के प्रमुख सोशल मीडिया नेटवर्क के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी पावेल दुरोव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ कर चले गए हैं। रूस का मार्क जुबेर कहलाने वाले दुरोव ने यह कदम राष्ट्रपति...

रूसः सोशल साइट के सीईओ का इस्तीफा, देश छोड़ा
एजेंसीThu, 24 Apr 2014 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस के प्रमुख सोशल मीडिया नेटवर्क के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी पावेल दुरोव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ कर चले गए हैं।

रूस का मार्क जुबेर कहलाने वाले दुरोव ने यह कदम राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लोगों द्वारा कंपनी के स्वामित्व में तेजी से जगह बनाने के चलते उठाया।

दुरोव की वीकेओन्ताक्ते या इन कॉन्टैक्ट से धीरे से रवानगी इस बात का बड़ा संकेत है कि रूस में स्वतंत्र मीडिया पर खतरा तेजी से बढ़ रहा है। वीकेओन्ताक्ते से दुरोव के अलग होने मतलब है कि समय के साथ-साथ रूसी वेब में बोलने की आजादी कमजोर पड़ सकती है।

इस सोशल साइट के उपयोगकर्ताओं ने इस सप्ताह मजाक किया कि इन कॉन्टैक्ट वेबसाइट के लिए नया नाम इन सेंसरशिप होना चाहिए। पिछले सप्ताह दुरोव ने ऑनलाइन पोस्ट किया जिसे उन्होंने सुरक्षा सेवाओं के दस्तावेज बताया जिनमें वीकेओन्ताक्ते पर यूक्रेन से जुड़े 39 समूहों के निजी ब्यौरे मांगे गए थे। वीकेओन्ताक्ते को वीके भी कहा जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें