फोटो गैलरी

Hindi Newsबांग्लादेशी पादरी पर बंदूकधारियों ने हमला किया

बांग्लादेशी पादरी पर बंदूकधारियों ने हमला किया

कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों की हिंसा का सामना कर रहे बांग्लादेश में दो विदेशी नागरिकों की हत्या के कुछ दिनों बाद अब एक पादरी पर तीन संदिग्ध इस्लामवादी हमलावरों ने हमला किया है, हालांकि इस हमले में वह...

बांग्लादेशी पादरी पर बंदूकधारियों ने हमला किया
एजेंसीTue, 06 Oct 2015 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों की हिंसा का सामना कर रहे बांग्लादेश में दो विदेशी नागरिकों की हत्या के कुछ दिनों बाद अब एक पादरी पर तीन संदिग्ध इस्लामवादी हमलावरों ने हमला किया है, हालांकि इस हमले में वह बाल-बाल बच गए। फेथ बाइबल गिरजाघर के पादरी 52 वर्षीय ल्यूक सरकार पर कल उनके घर के भीतर चाकू से हमला किया गया और हमलावरों ने गला काटने का प्रयास किया। इस हमले में उनको चोट आई है। यह घटना पाबना जिले की है।

पुलिस का कहना है कि 25-30 साल की उम्र वाले हमलावर खुद को इसाई धर्म के बारे में ज्ञान हासिल करने के अकांक्षी के तौर पर पेश करते हुए पादरी के घर में घुस गए। सरकार ने मदद की पुकार लगाई तो पड़ोस के लोग उनके घर की ओर दौड़े। इसके बाद हमलावर वहीं पर अपनी मोइटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गए। पादरी पेशे से होम्योपैथ चिकित्सक भी हैं।

पुलिस के अनुसार हमलावर की अभी पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन संदेह है कि इन हमलावरों का ताल्लुक एक कट्टरपंथी समूह से है। पुलिस की आपराधिक जांच विभाग के विशेष अधीक्षक शहरयार रहमान काजोल ने कहा कि हमने जांच शुरू कर दी है। अब तक ऐसा लगता है कि यह राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के प्रयास का हिस्सा है। काजोल ने कहा कि हमलावर जो मोटरसाइकिल छोड़कर भागे हैं, उसका पंजीकरण फर्जी पते पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें