फोटो गैलरी

Hindi Newsकिशोर सिख पर अमेरिका में नस्ली टिप्पणी, वीडियो वायरल

किशोर सिख पर अमेरिका में नस्ली टिप्पणी, वीडियो वायरल

नस्लवाद के एक चौंका देने वाले मामले में अमेरिका के जोर्जिया प्रांत में एक किशोर सिख को स्कूली बच्चों ने आतंकवादी कहा और इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर फैल गया। इनक्विजिट पर डाले गए वीडियो में चश्मा...

किशोर सिख पर अमेरिका में नस्ली टिप्पणी,  वीडियो वायरल
एजेंसीMon, 02 Mar 2015 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

नस्लवाद के एक चौंका देने वाले मामले में अमेरिका के जोर्जिया प्रांत में एक किशोर सिख को स्कूली बच्चों ने आतंकवादी कहा और इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर फैल गया। इनक्विजिट पर डाले गए वीडियो में चश्मा पहने एक सिख लड़का स्कूल बस में बैठा है और साथी विद्यार्थियों ने उसे घेर रखा है।

वह कैमरे पर यह कहते हुए दिख रहा है,  बच्चे मेरे प्रति नस्ली हैं। उसके पीछे बैठी एक लड़की उसकी ओर इशारा करते हुए कहती है कि आतंकवादी, आतंकवादी। सिख लड़का चुपचाप है। वह बाद में चिल्लाकर कहता भी है कि बच्चे उसका मजाब उड़ाते हैं,  लेकिन किसे इसकी चिंता है।

इनक्विज्रिट ने बताया कि यह वीडियो नगाड़ा नगाड़ा नामक यूजर ने डाला है और सिख बच्चे की पहचान हरसुख सिंह के रूप में की है। सिंह ने संभवत:  शुरुआत में यह वीडियो डाला था जिसे अबतक 1,30,000 बार देखा गया। उसमें कहा गया है,  बच्चे मेरे प्रति नस्ली हैं और मुझे अफगान आतंकवादी कह रहे हैं। कृपया,  मुझ जैसे लोगों के साथ ऐसा बर्ताव न करें। यदि आप नहीं जानते,  तो (जान लें कि)  मैं मुसलमान नहीं, सिख हूं। यह घटना सिएटल में एक मंदिर पर हुए हमले के कुछ सप्ताह बाद घटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें