फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने तीसरी बार चुनाव जीता

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने तीसरी बार चुनाव जीता

प्रधानमंत्री जॉन की ने शनिवार को तीसरे कार्यकाल के लिए न्यूजीलैंड का आम चुनाव जीता जिसे इस देश की अर्थव्यवस्था को संभालने में उनकी नेशनल पार्टी के तौर तरीके पर जनस्वीकृति के रूप में देखा जाएगा। की ने...

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने तीसरी बार चुनाव जीता
एजेंसीSat, 20 Sep 2014 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री जॉन की ने शनिवार को तीसरे कार्यकाल के लिए न्यूजीलैंड का आम चुनाव जीता जिसे इस देश की अर्थव्यवस्था को संभालने में उनकी नेशनल पार्टी के तौर तरीके पर जनस्वीकृति के रूप में देखा जाएगा। की ने ऑकलैंड में जनसमूह से कहा कि यह एक महान रात है। यह उन लोगों की जीत है जिन्होंने भरोसा बनाए रखा।

यह उन लोगों की जीत है जिन्होंने बहकावे में आने से इनकार कर दिया और जिन्हें मालूम था कि नेशनल को वोट देने का मतलब सभी न्यूजीलैंडवासियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए वोट देना है। की ने अपने उपप्रधानमंत्री बिल इंगलिशन को श्रेय दिया जिन्हें उन्होंने विकसित दुनिया में सर्वश्रेष्ठ वित्त मंत्री करार दिया।

महज कुछ विशेष वीटों की गिनती बाकी रहने के बीच जान की की पार्टी ने 48 फीसदी वोट हासिल किया जबकि नेशनल पार्टी के निकटतम प्रतिद्वंद्वी लेबर पार्टी महज 25 फीसदी वोट जीत पायी। लेबर पार्टी के नेता डेविड कुनलिफ्फे ने की को उनकी जीत पर बधाई दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें