फोटो गैलरी

Hindi Newsइमरान और मौलाना कादरी पर शिकंजा कसा, केस दर्ज

इमरान और मौलाना कादरी पर शिकंजा कसा, केस दर्ज

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान और मौलाना ताहिर उल कादरी पर पाकिस्तान की संसद पर हमले का प्रयास करने के मामले में आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सरकार की ओर से पाकिस्तान...

इमरान और मौलाना कादरी पर शिकंजा कसा, केस दर्ज
एजेंसीTue, 02 Sep 2014 09:18 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान और मौलाना ताहिर उल कादरी पर पाकिस्तान की संसद पर हमले का प्रयास करने के मामले में आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सरकार की ओर से पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान और पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के अध्यक्ष कादरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

खान और कादरी के समर्थकों ने शनिवार रात को पुलिस बैरिकेड को तोड़कर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास तक पहुंचने का प्रयास किया था। पिछले साल हुए आम चुनावों में कथित धांधली को लेकर शरीफ के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी संसद परिसर की लॉन तक पहुंच गये थे लेकिन उन्हें इमारत के मुख्य प्रवेश द्वार पर रोक लिया गया जहां सैनिक तैनात थे।

खबरों के मुताबिक अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के अध्यक्ष शेख रशीद और पीएटी तथा पीटीआई के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ भी आतंकवाद से जुड़े कानूनों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी। प्राथमिकी के बाद खान और कादरी को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है।

पाकिस्तान टीवी (पीटीवी) की इमारत पर हमले को लेकर पीएटी तथा पीटीआई के नेताओं के खिलाफ एक और मामला तैयार किया जा रहा है जो सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, लूटपाट करने से संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें