फोटो गैलरी

Hindi Newsईशनिंदा में वीना मलिक को 26 साल की कैद

ईशनिंदा में वीना मलिक को 26 साल की कैद

पाकिस्तान के मीडिया समूह जियो टीवी के मालिक, अभिनेत्री वीना मलिक और उनके पति को आतंकवाद-निरोधी अदालत ने ईशनिंदा मामले में 26 साल कैद की सजा सुनाई...

ईशनिंदा में वीना मलिक को 26 साल की कैद
Wed, 26 Nov 2014 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के मीडिया समूह जियो टीवी के मालिक, अभिनेत्री वीना मलिक और उनके पति असद बशीर खान को आतंकवाद-निरोधी अदालत ने कथित रूप से ईशनिंदा मामले में 26 साल कैद की सजा सुनाई है।

जियो और जंग समूह के मालिक मीर शकील-उर-रहमान मई में जियो टीवी पर ईशनिंदा करने वाले कार्यक्रम के प्रसारण की अनुमति देने के आरोपी हैं। इस कार्यक्रम में अभिनेत्री वीना मलिक और उनके पति बशीर के नकली निकाह में धार्मिक गीत बजाया गया था। न्यायाधीश शाहबाज खान ने वीना और बशीर सहित टीवी शो की मेजबान शाइस्ता वाहिदी को भी 26 साल कैद की सजा सुनाई।

आतंकवाद-निरोधी अदालत ने आरोपियों पर 13 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाया है और आदेश दिया कि राशि जमा नहीं करने की स्थिति में धन की पूर्ति के लिए उनकी संपत्ति बेच दी जाए। न्यायाधीश ने अपने फैसले में कहा कि चारों आरोपियों ने ईशनिंदा की है। एक अधिकारी ने बताया कि अदालत ने अपने 40 पन्नों के फैसले में पुलिस से दोषियों को गिरफ्तार करने को कहा। उन्होंने कहा कि दोषी गिल्गित-बाल्टिस्तान के क्षेत्रीय हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं।

फिलहाल चारों इस वक्त पाकिस्तान से बाहर हैं और यह ज्ञात नहीं है कि गिरफ्तारी कब की जाएगी। उल्लेखनीय है कि ईशनिंदा संबंधी आरोपों के बाद रहमान और वाहिदी ने माफी मांगी थी, लेकिन देश के कट्टरपंथियों ने उसे मानने से इनकार कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें