फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा की यात्रा भारत के लिए एक नए युग की शुरुआत

ओबामा की यात्रा भारत के लिए एक नए युग की शुरुआत

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की हाल में संपन्न हुई भारत यात्रा के बारे में एक प्रभावशाली यहूदी अमेरिकी संगठन ने कहा है कि ओबामा की यह यात्रा विश्व के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र के संबंधों को...

ओबामा की यात्रा भारत के लिए एक नए युग की शुरुआत
एजेंसीWed, 28 Jan 2015 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की हाल में संपन्न हुई भारत यात्रा के बारे में एक प्रभावशाली यहूदी अमेरिकी संगठन ने कहा है कि ओबामा की यह यात्रा विश्व के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र के संबंधों को आगे बढ़ाने का तो महत्वपूर्ण कदम है ही, साथ ही इससे वैश्विक मामलों में भारत के लिए एक नए युग की भी शुरुआत होती है।
   
अमेरिकन ज्यूइश कमेटी (एजेसी) के जैसन इजमकसन ने कल ओबामा की तीन दिवसीय भारत यात्रा संपन्न होने पर बयान जारी कर कहा, राष्ट्रपति ओबामा का दौरा भारत और अमेरिका के संबंधों में एक नए अध्याय और वैश्विक मामलों में भारत के लिए एक नए युग की शुरुआत करता है।
   
एक बयान में एजेसी ने ओबामा की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच हुए समझौतों की तारीफ की। इन समझौतों में असैन्य परमाणु सहयोग पर बने हुए गतिरोध को तोड़ना भी शामिल है। एजेसी ने वर्ष 2008 में लागू हुए द्विपक्षीय असैन्य परमाणु सहयोग पर एक कानून का सक्रिय तौर पर समर्थन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें