फोटो गैलरी

Hindi Newsअजीज ने की संयुक्तराष्ट्र प्रमुख से बात, उठाया कश्मीर मुद्दा

अजीज ने की संयुक्तराष्ट्र प्रमुख से बात, उठाया कश्मीर मुद्दा

कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का अपना प्रयास जारी रखते हुए पाकिस्तान ने यह मुद्दा संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के साथ उठाया है और कहा है कि यदि वैश्विक संगठन इसमें हस्तक्षेप करता है तो संकटपूर्ण...

अजीज ने की संयुक्तराष्ट्र प्रमुख से बात, उठाया कश्मीर मुद्दा
एजेंसीSun, 19 Oct 2014 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का अपना प्रयास जारी रखते हुए पाकिस्तान ने यह मुद्दा संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के साथ उठाया है और कहा है कि यदि वैश्विक संगठन इसमें हस्तक्षेप करता है तो संकटपूर्ण स्थितियों के प्रबंधन से जुड़े मामलों में इसकी साख में वृद्धि होगी।

विदेश मंत्रालय ने आज जारी एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेशी मामलों में प्रधानमंत्री के सलाहाकार सरताज अजीज ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की-मून से कल रात फोन पर बात की और नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में चर्चा की। अजीज ने बान से कहा कि संयुक्तराष्ट्र के हस्तक्षेप से संकटपूर्ण स्थितियों से निपटने में इस संगठन की साख बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि संयुक्तराष्ट्र को एक पक्ष के असहयोग के चलते संकोची नहीं होना चाहिए।

बान को अजीज द्वारा किया गया यह फोन दरअसल कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने के पाकिस्तान के प्रयासों का ही एक हिस्सा था। 11 अक्टूबर को अजीज ने बान को नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा स्थितियों के बारे में एक पत्र लिखकर इस मुद्दे को सुलझाने में वैश्विक संगठन के हस्तक्षेप की मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें