फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस ने जापानी पत्रकार का सिर कलम किया

आईएस ने जापानी पत्रकार का सिर कलम किया

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने बंधक बनाए गए जापानी पत्रकार का सिर कलम कर दिया है। इस घटना से आक्रोशित जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने इसके लिए आतंकवादियों को कभी माफ नहीं करने का संकल्प लिया...

आईएस ने जापानी पत्रकार का सिर कलम किया
एजेंसीSun, 01 Feb 2015 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने बंधक बनाए गए जापानी पत्रकार का सिर कलम कर दिया है। इस घटना से आक्रोशित जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने इसके लिए आतंकवादियों को कभी माफ नहीं करने का संकल्प लिया है।

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह की वेबसाइट पर बीती रात जारी किए गए एक वीडियो में आतंकियों को जापानी पत्रकार केंजी गोतो का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है। अमेरिका सहित विभिन्न देशों ने घटना की कड़ी निंदा की है।

तोक्यो में प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने इस घटना पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, मैं इस जघन्य और कुत्सित आतंकवादी कार्रवाई से बेहद आक्रोशित हूं। हम आतंकवादियों को कभी माफ नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, उन्हें उनके अपराधों की सजा दिलाने के लिए हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग करेंगे।

जारी किए गए वीडियो में जॉर्डन के पायलट का कोई जिक्र नहीं है जिसे आईएस ने बंधक बना रखा है और उसे भी जान से मारने की धमकी दी गयी थी।

वीडियो में गोता को एक नकाबपोश व्यक्ति के करीब घुटने के बल बैठे दिखाया गया है जो ब्रिटिश लहजे में बात कर रहा है और पत्रकार की मौत के लिए जापान सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है।

अबे ने कहा, जापान कभी आतंकवाद के सामने घुटने नहीं टेकेगा और आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए वह दढ़ता के साथ प्रतिबद्ध है।

वीडियो में आतंकवादी को यह कहते हुए सुना जा सकता है,"अबे, कभी न जीते जा सकने वाले युद्ध में भाग लेने के आपके बेतुके फैसले के कारण यह व्यक्ति न केवल केंजी का सिर कलम करेगा बल्कि जहां भी आपके लोग मिलेंगे उन्हें मौत के घाट उतारा जाएगा। जापान के लिए यह तो शुरूआत है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें