फोटो गैलरी

Hindi Newsइराक में कैदियों पर हमला, 60 की मौत

इराक में कैदियों पर हमला, 60 की मौत

इराक की राजधानी बगदाद के निकट गुरुवार सुबह कैदियों के स्थानांतरण के दौरान काफिले पर हुए हमले में 60 कैदी मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुलिस के एक सूत्र ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर...

इराक में कैदियों पर हमला, 60 की मौत
एजेंसीThu, 24 Jul 2014 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

इराक की राजधानी बगदाद के निकट गुरुवार सुबह कैदियों के स्थानांतरण के दौरान काफिले पर हुए हमले में 60 कैदी मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुलिस के एक सूत्र ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि हमला उस वक्त हुआ, जब उत्तरी बगदाद के ताजी जेल से कैदियों को एक अन्य जेल के लिए ले जा रहे बस का काफिला सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आ गया।

सूत्र ने कहा कि इसके बाद अचानक वहां कुछ बंदूकधारी आ गए और सभी कैदियों को गोलियों से भून दिया। इस दौरान आठ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। सूत्र के मुताबिक, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कैदियों को किसने मारा। जांच जारी है।

बीते 23 जून को अज्ञात बंदूकधारियों ने उस वक्त 71 कैदियों को मार डाला था, जब उन्हें बगदाद से 100 किलोमीटर दक्षिण बाबिल प्रांत की राजधानी हिल्ला में सेना की एक जेल से यहां से 35 किलोमीटर दक्षिण अल-कासिम स्थित एक अन्य जेल में स्थानांतरित किया जा रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें