फोटो गैलरी

Hindi Newsजर्मनी में 'निकलस' तूफान से 3 मरे

जर्मनी में 'निकलस' तूफान से 3 मरे

जर्मनी में आए 'निकलस' तूफान से तीन लोगों की मौत हो गई। तूफान से यहां भारी तबाही हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, साक्सोनी-अनहाल्ट राज्य में तूफान के कारण एक दीवार ढह जाने से एक...

जर्मनी में 'निकलस' तूफान से 3 मरे
एजेंसीWed, 01 Apr 2015 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जर्मनी में आए 'निकलस' तूफान से तीन लोगों की मौत हो गई। तूफान से यहां भारी तबाही हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, साक्सोनी-अनहाल्ट राज्य में तूफान के कारण एक दीवार ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि रहिनेलैंड-पेलाटिनेट राज्य में एक पेड़ गिरने से सड़क रखरखाव करने वाली कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत हो गई।

तूफान के कारण मंगलवार को उत्तर-रहिने-वेस्टफालिया और लोअर साक्सोनी में क्षेत्रीय रेलगाडिम्यां रद्द कर दी गई थीं। इसके अलावा बवेरिया में लंबी दूरी की रेलगाडियां भी रद्द करनी पड़ीं। तूफान के कारण म्यूनिख में रेलवे स्टेशन के मुख्य हॉल को खाली कराया गया। फै्रंकफुट हवाई अड्डे पर हवाई यातायाता बाधित रहा, जिससे 150 उड़ानें प्रभावित रही।

जर्मन मौसम सेवा (डीडब्ल्यूडी) के मुताबिक, निकलस, जर्मनी में हाल के वर्षों में आने वाले सबसे तेज तूफानों में से एक है। इसमें हवा की गति 150 किलोमीटर प्रति घंटा थी। अनुमान है कि तूफान अब पोलैंड की ओर रुख करेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें