फोटो गैलरी

Hindi Newsहांगकांग के प्रशासक पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा

हांगकांग के प्रशासक पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा

हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने शहर के संकट में घिरे नेता पर गुरुवार को इस्तीफा देने के उनके अल्टीमेटम को मान लेने के लिए दबाब बढ़ा दिया। लेकिन चीन ने इस नेता और कानून कायम करने के...

हांगकांग के प्रशासक पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा
एजेंसीThu, 02 Oct 2014 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने शहर के संकट में घिरे नेता पर गुरुवार को इस्तीफा देने के उनके अल्टीमेटम को मान लेने के लिए दबाब बढ़ा दिया। लेकिन चीन ने इस नेता और कानून कायम करने के लिए पुलिस का दृढ़ता और अविचिलित ढंग से समर्थन किया है।

प्रदर्शनकारियों ने दक्षिणी चीन के इस शहर के मध्य इलाकों में सामूहिक धरना देकर क्षेत्र को बंद कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्य कार्यकारी लेउंग चुन-यिंग को मध्यरात्रि तक पद छोड़ने अन्यथा आंदोलन तेज होने का अल्टीमेटम दिया था।

हालांकि सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र पीपुल्स चाइना के संपादकीय में बीजिंग ने लेउंग को अपना समर्थन दोहराया और शहर में अराजकता के खिलाफ चेतावनी दी। संपादकीय में कहा गया कि केंद्र सरकार प्रशासक सीवाई लेउंग द्वारा किए गए कानूनी उपायों एवं नीतियों का दृढ़ता एवं अविचलित ढंग से समर्थन करती है। साथ ही वह कानून के अनुरूप इन अवैध प्रदर्शनों से निपटने में विशेष क्षेत्र (हांगकांग) की पुलिस का भी समर्थन करती है। संपादकीय में लोकतंत्र समर्थक समूह ऑक्यूपाई सेंट्रल पर हांगकांग के कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा गया कि अगर हालत से नहीं निपटा गया तो शहर में हालात अराजक हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें