फोटो गैलरी

Hindi Newsवैश्विक हस्तियों ने दी ली को श्रद्धांजलि

वैश्विक हस्तियों ने दी ली को श्रद्धांजलि

वैश्विक नेताओं ने शनिवार को लाखों सिंगापुरवासियों के साथ आधुनिक सिंगापुर के निर्माता ली कुआन येव को श्रद्धांजलि दी जिनका सोमवार को निधन हो गया था। पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर उन लोगों...

वैश्विक हस्तियों ने दी ली को श्रद्धांजलि
एजेंसीSat, 28 Mar 2015 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक नेताओं ने शनिवार को लाखों सिंगापुरवासियों के साथ आधुनिक सिंगापुर के निर्माता ली कुआन येव को श्रद्धांजलि दी जिनका सोमवार को निधन हो गया था। पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने शनिवार दोपहर यहां संसद में ली को श्रद्धांजलि दी। किसिंजर और ली लंबे समय से मित्र रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एब्बट और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन सहित विश्व के नेता कल ली के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। वर्ष 1965 में सिंगापुर के आजाद होने के बाद से ली करीब तीन दशक वहां के प्रधानमंत्री रहे।

उन्होंने 1990 में प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद वरिष्ठ मंत्री एवं मागदर्शक के रूप में प्रशासन पर अच्छा खासा प्रभाव था। दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने वाले अंतरराष्ट्रीय व्यापारियों में अलीबाबा ग्रुप के संस्थाकप जैक मा शामिल हैं।       

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें