फोटो गैलरी

Hindi Newsचीनी राष्ट्रपति की प्रेम कहानी का वीडियो इंटरनेट पर छाया

चीनी राष्ट्रपति की प्रेम कहानी का वीडियो इंटरनेट पर छाया

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी सेलीब्रिटी पत्नी पेंग लियुआन की गुजरात यात्रा के समय की प्रेम कहानी को प्रदर्शित करने वाला एक दुर्लभ रोमांटिक वीडियो इंटरनेट पर छा गया है। आधिकारिक मीडिया द्वारा...

चीनी राष्ट्रपति की प्रेम कहानी का वीडियो इंटरनेट पर छाया
एजेंसीTue, 25 Nov 2014 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी सेलीब्रिटी पत्नी पेंग लियुआन की गुजरात यात्रा के समय की प्रेम कहानी को प्रदर्शित करने वाला एक दुर्लभ रोमांटिक वीडियो इंटरनेट पर छा गया है। आधिकारिक मीडिया द्वारा जारी किया गया शी दादा लव्स पेंग ममा नाम वाले वीडियो ने लोगों का खूब ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि माओ त्से तुंग के काल के बाद से किसी नेता के जीवन को प्रदर्शित किया जाना चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी के हालिया इतिहास में अभूतपूर्व घटना है।

तीन मिनट और 21 सेकेंड के इस वीडियो में दंपती की 33 तस्वीरें और हल्के फुल्के क्षणों के 2 चित्र हैं जिनमें दोनों की निगाहें एक दूसरे से बात करती हुई दिख रही है। पीपुल्स डेली ऑनलाइन की खबर के मुताबिक शाम तक इस वीडियो को 2. 2 करोड़ लोग टेनसेंट वीडियो वेबसाइट पर देख चुके हैं। इस वीडियो में शी दादा (अंकल शी) और पेंग ममा (मां पेंग) गुजरात सहित विश्व की यात्रा पर हैं।

शी (61) ने पेंग (52) से 1987 में शादी की थी। मशहूर गायिका और लोक संगीत कलाकार पेंग ने टीवी सेलीब्रिटी के रूप में शोहरत हासिल की थी। एक दृश्य में इस दम्पति को गुजराती झूले पर आराम करते देखा जा सकता है जिसने चीन के लोगों को ध्यान खींचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें