फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिटेन से विदेश जाने से रोकी गई पांच किशोरियां

ब्रिटेन से विदेश जाने से रोकी गई पांच किशोरियां

ब्रिटेन में जिन पांच किशोरियों को सीरिया जाने में रुचि दिखाने को लेकर विदेश जाने से रोक दिया गया था उनमें से चार उसी विद्यालय में पढ़ती थीं जहां वे तीन किशोरियां पढ़ती थीं जो इससे पहले कथित तौर पर...

ब्रिटेन से विदेश जाने से रोकी गई पांच किशोरियां
एजेंसीSat, 28 Mar 2015 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में जिन पांच किशोरियों को सीरिया जाने में रुचि दिखाने को लेकर विदेश जाने से रोक दिया गया था उनमें से चार उसी विद्यालय में पढ़ती थीं जहां वे तीन किशोरियां पढ़ती थीं जो इससे पहले कथित तौर पर इस्लामी स्टेट में शामिल होने के लिए देश से भागी थीं।

पिछले सप्ताह हाईकोर्ट के न्यायाधीश एंथनी हेडेन ने इस चिंता को लेकर पांच किशोरियों के विदेश जाने पर रोक लगा दी थी कि वे भी इस्लामी लड़ाके बनने के लिए सीरिया भाग सकती हैं। ये सभी सात किशोरियां टावर हैमलेटस में बेथनल ग्रीन एकेड़मी में पढ़ती थीं। चार किशोरियों के साथ ही पांचवीं किशोरी को भी कानूनी संरक्षण में रखा गया है। इनके पासपोर्ट भी जब्त कर लिये गए हैं।

स्कूल के नाम का खुलासा तब किया गया जब ब्रिटेन में संवाददाताओं ने दलील दी कि यह जनहित में है। पत्रकारों ने दलील दी कि टॉवर हैमलेटस के अभिभावकों को यह जानने का अधिकार है कि क्या लापता किशोरियां और रोकी गई किशोरियां एक ही विद्यालय में पढ़ती थीं। फरवरी के मध्य में पुलिस ने कदिजा सुल्ताना (16), शमीमा बेगम (15) और अमीरा अबासे (15) के पूर्वी लंदन स्थित उनके घर से लापता होने के बाद चिंता जतायी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें