फोटो गैलरी

Hindi Newsजापान में भूस्खलन में कम से कम 18 लोगों की मौत

जापान में भूस्खलन में कम से कम 18 लोगों की मौत

पश्चिमी जापान में हुए भयंकर भूस्खलन में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य लोग अब तक लापता हैं। सरकार ने आज बताया कि भूस्खलन के कारण कई घर काल के गाल में समा गए। टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों...

जापान में भूस्खलन में कम से कम 18 लोगों की मौत
एजेंसीWed, 20 Aug 2014 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी जापान में हुए भयंकर भूस्खलन में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य लोग अब तक लापता हैं। सरकार ने आज बताया कि भूस्खलन के कारण कई घर काल के गाल में समा गए। टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों के मुताबिक, हिरोशिमा में कल रात पहाड़ी इलाके में हुई जबर्दस्त बारिश के बाद हुए भूस्खलन में कई घर दफन हो गए। घटनास्थल पर बचाव दल लोगों को बचाने में जुटे हैं।
   
कैबिनेट कार्यालय के आपदा प्रबंधन कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, नेशनल पुलिस डिपार्टमेंट के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है जबकि 13 अन्य लोगों की कोई सूचना नहीं है। मरने वालों की संख्या पहले चार बताई गई थी जिसमें तेजी से इजाफा हुआ है। हालांकि आपातकालीन सेवा के मुताबिक अब तक कितने लोगों की जान गई है इस बारे में बताना अभी जल्दबाजी होगी।
   
हिरोशिमा दमकल विभाग के प्रवक्ता ने बताया, अब तक आपदा का पूर्ण आकलन नहीं हो पाया है। एक बचावकर्मी ने बताया कि पीडितों में एक दो वर्षीय बच्चा और एक 77 वर्षीय महिला शामिल हैं। आपातकालीन सेवा के एक अन्य प्रवक्ता ने बताया कि कई लोग लापता हुए हैं लेकिन अब तक उनकी संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने एएफपी को बताया कि ऐसे कई स्थानों को चिहिनत किया गया है जहां लोगों के जिंदा दफन होने की आशंका है लेकिन अब तक यह ज्ञात नहीं है कि कितने लोग लापता हैं। कम से कम दो रिपोर्टों के मुताबिक बचाव अभियान के दौरान हुए भूस्खलन में 53 वर्षीय एक बचावकर्मी की मृत्यु हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें