फोटो गैलरी

Hindi Newsअफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 33 मरे, 100 घायल

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 33 मरे, 100 घायल

पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में एक बैंक के बाहर शनिवार को एक आत्मघाती हमले में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। प्रांतीय अस्पताल के प्रमुख डा नजीबुल्ला कमावाल ने...

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 33  मरे, 100 घायल
एजेंसीSat, 18 Apr 2015 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में एक बैंक के बाहर शनिवार को एक आत्मघाती हमले में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। प्रांतीय अस्पताल के प्रमुख डा नजीबुल्ला कमावाल ने बताया कि अस्पताल में 33  मृत व्यक्ति और 100 से अधिक घायल लाये गये हैं।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अहमद जिया अब्दुलजई ने हमले की पुष्टि की है। उन्होंने एएफपी को बताया कि बैंक के बाहर उस वक्त विस्फोट हुआ जब सरकारी कर्मचारी और नागरिक अपनी मासिक वेतन एकत्रित रहे थे। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की कड़ी निंदा की है। मारे गये लोगों में बच्चे भी शामिल हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि शहरों और सार्वजनिक स्थलों पर आतंकवादी हमले कर निर्दोष लोगों को निशाना बनाना आतंकवादियों की कायराना हरकत हैं। घटनास्थल दिल दहला देने वाला था। चारों ओर रक्त से सने लोगों के शव और उनके अंग फैले थे।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ नहीं है। अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों की संख्या इस वर्ष घटाकर करीब आधी करने की योजना के संबंध में अमेरिका के मन बदल लेने के बाद से सरकारी और विदेशी ठिकानों पर आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं।

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की वापसी में देरी के संबंध में पिछले महीने घोषणा की थी। ओबामा ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ व्हाइट हाउस में हुई मुलाकात में इस बात पर सहमति जताई थी कि अमेरिका मौजूदा 9800 सैन्य बलों को 2015 के अंत तक वहां तैनात रखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें