फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी मीडिया ने अयंगर को बताया एक महान योग गुरु

अमेरिकी मीडिया ने अयंगर को बताया एक महान योग गुरु

अमेरिका में मुख्य धारा के मीडिया और योग विशेषज्ञों ने बीकेएस अयंगर के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें एक महानतम योग गुरु बताया है, जिन्होंने इस शारीरिक और आध्यात्मिक कला को पश्चिम तक पहुंचाने में अहम...

अमेरिकी मीडिया ने अयंगर को बताया एक महान योग गुरु
एजेंसीFri, 22 Aug 2014 09:19 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में मुख्य धारा के मीडिया और योग विशेषज्ञों ने बीकेएस अयंगर के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें एक महानतम योग गुरु बताया है, जिन्होंने इस शारीरिक और आध्यात्मिक कला को पश्चिम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अयंगर का 95 वर्ष की अवस्था में गत बुधवार को पुणे में निधन हो गया था।
   
यूनिवर्सिटी ऑफ पिटसबर्ग के मानवविज्ञानी जोसेफ ऑल्टर को लॉस एंजिलिस टाइम्स ने यह कहते हुए उद्धत किया है, अब तक किसी ने भी योग को इतना दष्टिगोचर बनाने में व्यक्तिगत तौर पर अपना योगदान नहीं दिया। उन्होंने आधुनिक जीवनशैली में योग की महत्ता बताई और साथ ही उसकी रहस्यमय आभा को बनाए रखने में योगदान दिया।
   
जोसेफ ऑल्टर ने पश्चिम में योग के इतिहास और विकास पर काफी कुछ लिखा है। न्यूयार्क टाइम्स ने लिखा, बीकेएस अयंगर का 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। भारतीय योग गुरु ने पश्चिम में योग को लोकप्रिय बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें