फोटो गैलरी

Hindi Newsपतंजलि फूड पार्क संघर्ष में एक मरा, रामदेव के भाई गिरफ्तार

पतंजलि फूड पार्क संघर्ष में एक मरा, रामदेव के भाई गिरफ्तार

माल ढुलाई के मामले को लेकर बुधवार को पतंजलि फूड पार्क में सुरक्षा कर्मियों और ट्रक यूनियन के सदस्यों में खूनी संघर्ष हुआ। इस संघर्ष में फायरिंग भी हुई और जमकर लाठी-डंडे चले। मौके पर ही एक व्यक्ति की...

पतंजलि फूड पार्क संघर्ष में एक मरा, रामदेव के भाई गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 May 2015 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

माल ढुलाई के मामले को लेकर बुधवार को पतंजलि फूड पार्क में सुरक्षा कर्मियों और ट्रक यूनियन के सदस्यों में खूनी संघर्ष हुआ। इस संघर्ष में फायरिंग भी हुई और जमकर लाठी-डंडे चले। मौके पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में योग गुरु स्वामी रामदेव के भाई रामभरत और एक सिक्युरिटी गार्ड को हिरासत में लिया है।

इस बीच तनाव को देखते हुए फूड पार्क में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जगजीत पुर में लक्सर-हरिद्वार मार्ग पर जाम लगा दिया। इस कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को किसी तरह से शांत कराया और जाम खुलवाया। इस बीच पतंजलि फूड पार्क में पुलिस द्वारा सर्च अभियान भी चलाया गया। पार्क में चार रायफलें बरामद की गई हैं।

पतंजलि फूड पार्क में राज्यों के ट्रकों द्वारा सामान सप्लाई और ढुलान किया जाता है। इसका स्थानीय ट्रक यूनियन और ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि ढुलाई का मौका स्थानीय लोगों को भी दिया जाना चाहिए। जानकारी मे अनुसार बुधवार को इस मसले पर स्थानीय ट्रक यूनियन के संचालकों ने फूड पार्क के अधिकारियों के साथ बातचीत की और बाहरी राज्यों के ट्रकों द्वारा माल ढुलान पर ऐतराज जताया।

इस बीच यूनियन के सदस्यों ने बाहर के सामान ले जाने वाले ट्रकों को रोक दिया। इस पर विवाद बढ़ता चला गया, जो मारपीट और फिर बाद में खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। स्थानीय ट्रक यूनियन के संचालकों का कहना है कि हमारे वाहनों का प्रयोग सामान लाने ले जाने में नहीं किया जा रहा है। इसके चलते पूर्व में भी जिलाधिकारी और फैक्टरी प्रबंधन से गुहार भी लगाई गई थी। झगड़े ने तूल पकड़ लिया। पथराव और तोड़फोड़ शुरू हो गई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें