फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीः विवादों के बीच पीसीएस मेन्स का परिणाम घोषित

यूपीः विवादों के बीच पीसीएस मेन्स का परिणाम घोषित

बदलाव के बाद भी लोक सेवा आयोग में विवाद थमता नहीं दिख रहा है। आयोग ने मंगलवार को पीसीएस 2015 मेन्स का परिणाम घोषित कर नए विवाद को जन्म दे दिया। आयोग के इस कदम से प्रतियोगी छात्र भौचक हैं क्योंकि वे...

यूपीः विवादों के बीच पीसीएस मेन्स का परिणाम घोषित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 01 Dec 2015 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

बदलाव के बाद भी लोक सेवा आयोग में विवाद थमता नहीं दिख रहा है। आयोग ने मंगलवार को पीसीएस 2015 मेन्स का परिणाम घोषित कर नए विवाद को जन्म दे दिया। आयोग के इस कदम से प्रतियोगी छात्र भौचक हैं क्योंकि वे यह कहते हुए कॉपियों का फिर से मूल्यांकन कराने की मांग कर रहे हैं कि मूल्यांकन पूर्व अध्यक्ष डॉ. अनिल यादव के समय में हुआ था।

इनका आरोप है कि पूर्व अध्यक्ष ने बड़े पैमाने पर गड़बड़ी कराई है इसलिए उन्हें इस मूल्यांकन पर जरा भी भरोसा नहीं है। सुबह प्रतियोगियों ने ज्ञापन दिया और शाम को नतीजा घोषित कर दिया गया। आयोग के सचिव सुरेश सिंह ने बताया कि डिप्टी कलेक्टर, डिप्टी एसपी समेत विभिन्न प्रकार के 527 पदों के लिए 1578 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल किया गया है। उन्होंने बताया कि इसकी मुख्य परीक्षा 29 जून से 16 जुलाई 2015 के बीच इलाहाबाद और लखनऊ में हुई थी। इसमें 9164 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

बकौल सचिव इस भर्ती में शामिल जिला उद्यान अधिकारी श्रेणी दो ग्रेड वन के दो तथा ग्रेड टू के एक पद में साक्षात्कार का प्रावधान नहीं है। इन तीन पदों का परिणाम पीसीएस 2015 अंतिम परिणाम के साथ घोषित किया जाएगा। इंटरव्यू की तिथि अभी तय नहीं है। वैसे माना जा रहा है कि इंटरव्यू चार फरवरी 2016 के बाद ही होगा क्योंकि चार फरवरी तक लोअर 2013 का इंटरव्यू होना है। आयोग में अध्यक्ष के अलावा तीन सदस्य ही हैं। सदस्य लोअर के इंटरव्यू में व्यस्त हैं। बिना सदस्यों के इंटरव्यू संभव नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें