फोटो गैलरी

Hindi Newsसोलर एनर्जी से चलने वाले वाहन बनेंगे यूपी में?

सोलर एनर्जी से चलने वाले वाहन बनेंगे यूपी में?

कैलीफोर्निया मोटर वर्ल्ड कंपनी यूपी में बन रहे निवेश के माहौल से अगर प्रभावित हो गई तो वहां यहां पांच सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश मेगा प्लांट लगाने में कर सकती है। इसके जरिए ऐसे आधुनिकतम तकनीक...

सोलर एनर्जी से चलने वाले वाहन बनेंगे यूपी में?
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 May 2015 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

कैलीफोर्निया मोटर वर्ल्ड कंपनी यूपी में बन रहे निवेश के माहौल से अगर प्रभावित हो गई तो वहां यहां पांच सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश मेगा प्लांट लगाने में कर सकती है।

इसके जरिए ऐसे आधुनिकतम तकनीक वाले इंजन युक्त वाहन बनाए जाएंगे जो गैस व सौर ऊर्जा से चल सकेंगे। आने वाले कुछ समय में इस अमेरिकन कंपनी के कर्ताधर्ता यूपी का दौरा कर यहां अपने प्लांट के लिए सुविधाओं व माहौल का जायजा लेंगे।

कैलीफोर्निया (अमेरिका) के सांटा कालरा में हुए अन्तर्राष्ट्रीय उद्यमी सम्मेलन में यह उम्मीद बंधी है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाल में ही इस सम्मेलन में यूपी को अहम भागीदारी दिलाने के लिए मधुकर जेतली के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल भेजा था। इस मेगा इंवेंट में यूपी ने पहली बार शिरकत की है।

यहां की आईटी व आटो सेक्टर की कंपनियों ने यूपी में निवेश के बारे में शुरुआती चर्चा किए जाने से यूपी के अधिकारी खासे उत्साहित हैं।

सम्मेलन में यहां के अधिकारियों ने यूपी को निवेश के लिए बेहतरीन गंतव्य बताते हुए तमाम सहुलियतों के बारे में वहां आए उद्यमियों को बताया। केवल निवेश ही नहीं, तकनीक उपलब्ध कराने व प्रशिक्षण दिए जाने पर भी उद्यमियों साथ चर्चा हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें