फोटो गैलरी

Hindi Newsऐतिहासिक: नगा उग्रवादियों से सरकार का शांति समझौता

ऐतिहासिक: नगा उग्रवादियों से सरकार का शांति समझौता

केंद्र सरकार को पूर्वोत्तर में उग्रवाद की समस्या से निपटने की कोशिश में ऐतिहासिक सफलता मिली है। सरकार ने सोमवार को नगा उग्रवादी गुट एनएससीएन (आईएम) के साथ शांति समझौता किया। पीएम ने सस्पेंस बनाया :...

ऐतिहासिक: नगा उग्रवादियों से सरकार का शांति समझौता
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Aug 2015 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार को पूर्वोत्तर में उग्रवाद की समस्या से निपटने की कोशिश में ऐतिहासिक सफलता मिली है। सरकार ने सोमवार को नगा उग्रवादी गुट एनएससीएन (आईएम) के साथ शांति समझौता किया।

पीएम ने सस्पेंस बनाया : समझौते से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम 6:15 बजे ट्वीट किया कि आज शाम 6:30 बजे रेस कोर्स रोड पर हम एक ऐसी घटना के गवाह बनेंगे जो महत्वपूर्ण होने के साथ मील का पत्थर साबित होगी। इसके बाद से ही कयासबाजी लगने लगी कि आखिर क्या घोषणा होगी। उन्होंने 6:27 बजे कुछ ऐसा ही एक और ट्वीट किया।

6:40 बजे खुला राज : शाम 6:40 पर प्रधानमंत्री निवास पर कार्यक्रम शुरू हुआ। प्रधानमंत्री की मौजूदगी में एनएससीएन (आईएम) नेता टी मुइवा तथा सरकार की ओर से नगा शांति वार्ता में उसके वार्ताकार आर एन रवि ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह और कई नगा नेता मौजूद थे। 

पीएम बोले, नया युग शुरू: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यह समस्या छह दशकों से बनी हुई थी। आज एक नए युग का आरंभ हो रहा है। वो पल आ गया है जब हम शस्त्र छोड़ कंधे से कंधा मिला नगालैंड की विकास यात्रा का आरंभ कर रहे हैं। उधर, नगा नेता मुइवा ने कहा, मैं ऊपरवाले का इस महत्वपूर्ण मौके लिए धन्यवाद करता हूं। आज हम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में करीब आए हैं ताकि एक-दूसरे को समझ पाएं।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें