फोटो गैलरी

Hindi NewsISL-2: कोलकाता का जीत से आगाज, चेन्नई को मिली हार

ISL-2: कोलकाता का जीत से आगाज, चेन्नई को मिली हार

पुर्तगाल के फॉरवर्ड हेल्डर पोस्टिगा के दो बेहतरीन गोलों से एटलेटिको डी कोलकाता ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे सीजन में जीत से आगाज किया। चेन्नईयिन एफसी को शनिवार को नजदीकी मुकाबले में 2-3 से...

ISL-2: कोलकाता का जीत से आगाज, चेन्नई को मिली हार
एजेंसीSun, 04 Oct 2015 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पुर्तगाल के फॉरवर्ड हेल्डर पोस्टिगा के दो बेहतरीन गोलों से एटलेटिको डी कोलकाता ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे सीजन में जीत से आगाज किया। चेन्नईयिन एफसी को शनिवार को नजदीकी मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भव्य उद्घाटन समारोह के बाद खेले गए टूनामेंट के उद्घाटन मुकाबले में दोनों ही टीमों ने लाजवाब खेल का प्रदर्शन किया। पुर्तगाली फॉरवर्ड पोस्टिगा ने 13 वें और 70 वें मिनट में दो गोल दागे जबकि टीम का तीसरा गोल वालमिरो लोपेस रोचा ने 76 वें मिनट में किया।

चेन्नईयिन एफसी की तरफ से भारतीय फॉरवर्ड जेजे लालपेखलुआ ने 31 वें मिनट में पहला गोल किया। टीम का दूसरा गोल ब्राजील के इलानो ब्लमर ने 89 वें मिनट में किया। आईएसएल को अपने दूसरे सीजन में जिस चमकदार शुरुआत की जरूरत थी वह उसे मिल गई।

पहले शानदार उद्घाटन समारोह ने समां बांधा और उसके बाद रोमांचक मुकाबले ने टूर्नामेंट को बेहतरीन शुरुआत दी। कोलकाता ने अपने पुर्तगाली फॉरवर्ड के दो गोलों की बदौलत यह मैच जीत तो लिया लेकिन टीम प्रबंधन के लिए पोस्टिगा की चोट चिंता का विषय हो सकती है।

कोलकाता की टीम 3-1 की बढ़त के साथ आसान जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन 88 वें मिनट में अर्णव मंडल के बॉक्स में हैंडबाल करने से रेफरी ने पेनल्टी का इशारा कर दिया। ब्लमर ने चेन्नईयिन के लिए पेनल्टी पर दूसरा गोल दाग दिया। मैच में स्कोर 2-3 हो जाने के बाद निर्धारित समय के शेष दो मिनट और इंजरी समय के पांच मिनट बेहद रोमांचक रहे ,हालांकि एटलेटिको ने चेन्नई को बराबरी पर आने का मौका नहीं दिया।

कोलकाता को 79 मिनट में पेनल्टी मिली थी लेकिन जेवियर लारा के शॉट को गोलकीपर अपोला एडीमा एडिल ने बचा लिया। पहला हाफ 1-1 से बराबर रहने के बाद दोनों टीमों ने दूसरे हाफ में एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर दी। मैच के आखिरी तीन गोल तो 19 मिनट के अंतराल पर हुए। कोलकाता ने इस जीत से पूरे तीन अंक हासिल कर लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें