फोटो गैलरी

Hindi Newsकिसान गजेंद्र मौत मामले में आप के चार नेताओं को नोटिस

किसान गजेंद्र मौत मामले में आप के चार नेताओं को नोटिस

जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान फांसी पर लटके किसान गजेंद्र सिंह कल्याणवत की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आम आदमी पार्टी के चार नेताओं को जांच में शामिल होने के लिए...

किसान गजेंद्र मौत मामले में आप के चार नेताओं को नोटिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Feb 2016 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान फांसी पर लटके किसान गजेंद्र सिंह कल्याणवत की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आम आदमी पार्टी के चार नेताओं को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया गया है।

क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, कुमार विश्वास, आशीष खेतान और नीरज कुमार को इस बावत जांच के लिए बुलाया गया है।

सभी को पूछताछ के लिए गुरुवार को सेक्टर-8 आरकेपुरम स्थित अपराध शाखा के दफ्तर में 12:30 बजे बुलाया गया है। नोटिस बुधवार को जारी किया गया है। नीरज कुमार ने रैली का आयोजन किया था। जो नोटिस आप के नेताओं को दिया गया है, उसमें कहा गया कि 22 अप्रैल 2015 को किसान गजेंद्र ने आत्महत्या की थी, इस बावत आप नेता जांच में शामिल हों। आम आदमी पार्टी ने पिछले साल एनडीए की भूमि अधिग्रहण कानून के तहत आम आदमी पार्टी ने एक रैली आयोजित की थी।

जिसमें राजस्थान से आये गजेंद्र रैली के दौरान पहले पेड़ पर चढ़े थे, इसके बाद उन्होंने फांसी लगा ली थी। इस बाबत आप नेता भी जांच के घेरे में आये थे, उन पर ये आरोप भी लगे थे कि उन्होंने गजेंद्र को भड़काया था। गजेंद्र की मौत के बाद इस मामले में संसद मार्ग थाने में आईपीसी की धारा 186, 306 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया था।

इन बिंदुओं पर होगी जांच
- 22 अप्रैल को क्या हुआ था, इस बारे में इन सभी नेताओं से पूछा जाएगा ।
- क्या गजेंद्र को पार्टी के नेता पहले से जानते थे या नहीं यह सवाल भी पूछा जाएगा ।
- क्या गजेंद्र आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता था या नहीं ?
कोट: किसान गजेंद्र के मामले में आम आदमी पार्टी के चार नेताओं को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।
रविंद्र यादव, ज्वाइंट सीपी, क्राइम ब्रांच
किसान गजेन्द्र चौहान के मामले में लगभग 1 साल बाद मोदी जी की पुलिस ने नोटिस भेजा है,शर्मनाक हथकंडा
संजय सिंह, टिवटर पर (6:52, 10 दिसंबर )

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें