फोटो गैलरी

Hindi Newsडीटीसी के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वक्त पर पेंशन नहीं मिल रही:भाजपा

डीटीसी के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वक्त पर पेंशन नहीं मिल रही:भाजपा

दिल्ली परिवहन निगम से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वक्त पर पेंशन नहीं मिल रही है। इसके अतिरिक्त इन कर्मचारियों के अन्य देयों का भी भुगतान नहीं हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ सरकार सम विषम लागू करने की...

डीटीसी के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वक्त पर पेंशन नहीं मिल रही:भाजपा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Feb 2016 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली परिवहन निगम से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वक्त पर पेंशन नहीं मिल रही है। इसके अतिरिक्त इन कर्मचारियों के अन्य देयों का भी भुगतान नहीं हो रहा है।

वहीं दूसरी तरफ सरकार सम विषम लागू करने की योजना बना रही है। सरकार को चाहिए कि सबसे पहले इन कर्मचारियों की पेंशन व देय शुल्क जारी किए जाएं। यह मांग नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने की है।

उन्होंने बताया कि डीटीसी ने अपने 12 हजार कर्मचारियों को पिछले साढ़े तीन माह से पेंशन नहीं दी है। कर्मचारी संगठनों ने जब इसका कारण पूछा गया तो उन्हें फंड का आभाव पैसा जारी नहीं होने की वजह बताई गई है। इन कर्मचारियों ने दिल्ली सरकार ने एक जुलाई 2014 से बढ़ा हुआ 7 प्रतिशत का महंगाइ्र भत्ता भी नहीं दिया है।

यह भत्ता 2015 जनवरी से 6 प्रतिशत और बढ़ गया है। इस वजह से इन बुजुर्ग कर्मचारियों को परेशानियां उठानी पड़ रही है। इसी प्रकार क्लस्टर बस सेवा के तहत कर्मचारियों को भी करार के मुताबिक भुगतान नहीं दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें