फोटो गैलरी

Hindi Newsवसुंधरा ने की थी ललित मोदी के लिए पद्म पुरस्कार की सिफारिश

वसुंधरा ने की थी ललित मोदी के लिए पद्म पुरस्कार की सिफारिश

आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की मदद को लेकर विवादों में घिरी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। एक चौंकाने वाले खुलासे में पता चला है कि राजस्थान खेल...

वसुंधरा ने की थी ललित मोदी के लिए पद्म पुरस्कार की सिफारिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Jul 2015 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की मदद को लेकर विवादों में घिरी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। एक चौंकाने वाले खुलासे में पता चला है कि राजस्थान खेल परिषद ने ललित मोदी को पद्म सम्मान देने की सिफारिश की थी।

सूत्रों के मुताबिक साल 2007 में राजस्थान खेल परिषद ने तत्कालीन प्रिंसिपल सेकेट्री को चिट्ठी लिख कर ललित मोदी को पद्म अवार्ड दिए जाने की सिफारिश की थी। उस समय प्रदेश में भाजपा की सरकार थी।
 
वसुंधरा राजे की सरकार ने दो तरह से ललित मोदी का नाम शामिल किया गया था। इसमें पहले में सिर्फ ललित मोदी का नाम शामिल था, जबकि दूसरे में ललित मोदी के साथ एक और नाम को भी जोड़ा गया था। हालांकि केंद्र सरकार ने उनकी सिफारिश को मंजूर नहीं किया था।
 
उल्लेखनीय है कि वसुंधरा राजे पर पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के निवेश से सीधा फायदा लेने का गंभीर आरोप लगा है। इसके साथ ही राजस्थान के धौलपुर महल पर कब्जा जमाने का भी आरोप है। कांग्रेस का कहना है कि धौलपुर सरकारी संपत्ति है, लेकिन वसुंधरा ने इसे अपनी निजी संपत्ति बना लिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें