फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकी यासीन भटकल ने एक या दो बार नहीं बल्कि कुल 27 बार जेल से किया था कॉल

आतंकी यासीन भटकल ने एक या दो बार नहीं बल्कि कुल 27 बार जेल से किया था कॉल

आंध्र प्रदेश की राजधानी स्थित एक जेल में बंद आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के संस्थापक यासीन भटकल के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा सामने आया है। इस खूंखार आतंकवादी ने मोबाइल से अपनी...

आतंकी यासीन भटकल ने एक या दो बार नहीं बल्कि कुल 27 बार जेल से किया था कॉल
एजेंसीSat, 04 Jul 2015 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश की राजधानी स्थित एक जेल में बंद आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के संस्थापक यासीन भटकल के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा सामने आया है।

इस खूंखार आतंकवादी ने मोबाइल से अपनी पत्नी व मां से 27 बार बातचीत की है और उसके सभी कॉल्स को रिकॉर्ड किया गया है, जिसका विश्लेषण किया जा रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भटकल की बातचीत को इंटरसेप्ट करने की बात कही है।

कई आतंकवादी वारदातों में आरोपी भटकल हैदराबाद के दिलसुखनगर बम विस्फोट कांड में भी आरोपी है और फिलहाल चेरलापल्ली जेल में कैद है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक (कारा) नरसिम्हा ने कहा कि इस साल फरवरी में न्यायालय के निर्देश पर भटकल को अपने परिजनों से बातचीत करने की सुविधा मिली थी, जिसके मुताबिक वह एक सप्ताह में दो बार पांच मिनट तक बात कर सकता था।

उसने हालांकि इस बात से इंकार किया है कि उसे मोबाइल की सुविधा जेल अधिकारियों से मिली है। अधिकारी ने कहा कि सभी कैदियों को अपने परिजनों से जेल के लैंडलाइन फोन पर बातचीत करने की इजाजत है।

अधिकारी ने यह बात मीडिया के एक धड़े में आ रही उन रिपोर्टों पर कही जिसके मुताबिक, भटकल ने अपनी पत्नी से कहा है कि वह दमिश्क की मदद से जल्द ही जेल से बाहर निकल जाएगा, जिससे इस आशंका को बल मिलता है कि जेल से भागने के लिए वह इस्लामिक स्टेट (आईएस) की मदद ले सकता है।

पुलिस उप महानिरीक्षक ने कहा कि उन्हें एनआईए से कोई सूचना नहीं मिली है, लेकिन ऐहतियातन सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें