फोटो गैलरी

Hindi News'बीफ' मामले में राजनीति चरम पर

'बीफ' मामले में राजनीति चरम पर

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां शनिवार को उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस खाने की अफवाह फैलाकर एक व्यक्ति मोहम्मद अखलाक की पीट-पीट कर हत्या कर दिए जाने पर अफसोस जताते हुए कहा...

'बीफ' मामले में राजनीति चरम पर
एजेंसीSun, 04 Oct 2015 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां शनिवार को उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस खाने की अफवाह फैलाकर एक व्यक्ति मोहम्मद अखलाक की पीट-पीट कर हत्या कर दिए जाने पर अफसोस जताते हुए कहा कि हिंदू 'बीफ' नहीं खाता है क्या?

उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू अपना बयान वापस लें, वरना आंदोलन किया जाएगा। दादरी की दर्दनाक सांप्रदायिक घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू ने कहा कि कौन क्या खाता है, इसको लेकर किसी की हत्या नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा, "हिंदू भी बीफ खाते हैं। हिंदू बाहर जाते हैं, तो नहीं खाते हैं क्या? सभी मांस और बीफ खाते हैं, हिंदू भी मांस खाते हैं। जो मांस खाता है उसके लिए बीफ क्या और बकरा क्या।"

लालू ने यह भी कहा, "मैं भी मानता हूं कि मांस या गोमांस खाना अच्छी बात नहीं है। कोई भी सभ्य आदमी मांस नहीं खाता है। मांस या गोमांस नहीं खाना चाहिए, इससे बीमारी होती है। लेकिन यह मुनासिब नहीं है कि गोमांस खाने पर किसी की हत्या कर दी जाए और वह भी अफवाह फैलाकर।" उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग देश में सांप्रदायिकता फैलाना चाहते हैं।

लालू के इस बयान पर भाजपा नेता व केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, "लालू बौरा गए हैं, हिंदू गौ पालक कभी गाय नहीं खाते। वोट के लिए हिंदू को बदनाम न करें। शब्द वापस लें, नहीं तो उनके घर से आंदोलन शुरू कर दूंगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें