फोटो गैलरी

Hindi Newsनरेंद्र मोदी सरकार के सामने कमजोर है कांग्रेस: हंसराज भारद्वाज

नरेंद्र मोदी सरकार के सामने कमजोर है कांग्रेस: हंसराज भारद्वाज

पूर्व कानून मंत्री और कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है। एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए साक्षात्कार में भारद्वाज ने कहा कि भाजपा से मुकाबला करने में...

नरेंद्र मोदी सरकार के सामने कमजोर है कांग्रेस: हंसराज भारद्वाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2015 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व कानून मंत्री और कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है। एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए साक्षात्कार में भारद्वाज ने कहा कि भाजपा से मुकाबला करने में कांग्रेस पार्टी फिलहाल काफी कमजोर है।

ललित मोदी प्रकरण पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कर्नाटक के राज्यपाल ने कहा कि कांगेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा दिए गए बयान से वे सहमत नहीं हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने हाल ही में बयान दिया था कि अगर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो संसद का कामकाज प्रभावित हो सकता है।

भारद्वाज ने कहा कि मुझे लगता है कि इस तरह का निर्णय लेना उचित नहीं है। किसी ने भी अगर कानून का उल्लंघन किया है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उसे कानून का पालन करना चाहिए। लेकिन संसद का कामकाज रोक देना अच्छा संसदीय व्यवहार नहीं है। संसद लोगों से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा का सर्वोच्च मंच है। यहां तक कि इस (मोदी-स्वराज-राजे) मुद्दे पर भी सदन के पटल पर विचार-विमर्श किया जा सकता है। कांग्रेस को चाहिए कि वह इस मुद्दे पर संसद में चर्चा करे और अपने कौशल का प्रदर्शन करे।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के साल 2009 के चुनाव में जीतने के तुरंत बाद कर्नाटक के राज्यपाल बनाए गए हंसराज भारद्वाज ने कहा कि अपने मौजूदा हालात में नरेंद्र मोदी के विजयी रथ को रोकना कांग्रेस के लिए असंभव है। भारद्वाज ने कहा राहुल गांधी जमीनी हकीकत से बहुत दूर हैं। जब भारद्वाज से पूछा गया क्या कांग्रेस में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता है, तो उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जैसे शक्तिशाली प्रचारक का मुकाबला करने की कांग्रेस की रणनीति एकदम बेकार है और 2014 के चुनाव में हम सब यह देख चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें