फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात में भारी बारिश से हाल बेहाल, 22 लोगों की मौत

गुजरात में भारी बारिश से हाल बेहाल, 22 लोगों की मौत

गुजरात में आज निरंतर बारिश से वर्षा संबंधी विभिन्न घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो गई जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ। मौसम विभाग ने मछुआरों के लिए समुद्र में जाने के खिलाफ चेतावनी जारी की...

गुजरात में भारी बारिश से हाल बेहाल, 22 लोगों की मौत
एजेंसीWed, 29 Jul 2015 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में आज निरंतर बारिश से वर्षा संबंधी विभिन्न घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो गई जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ। मौसम विभाग ने मछुआरों के लिए समुद्र में जाने के खिलाफ चेतावनी जारी की है।
    
लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की टीमों को बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए उत्तरी गुजरात के बनासकांठा भेजा गया है।
    
बाढ़ की वजह से अलग-अलग घटनाओं में 22 मौतों में से चार बनासकांठा राजकोट, कच्छ और पाटन जिलों में तीन तीन मौतें हुई हैं। साबरकांठा, सूरत और नवसारी जिलों में एक एक मौत हुई है, जबकि तीन-तीन राजकोट और पाटन जिलों में और एक की मौत साबरकांठा जिले में हुई हैं। राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष के अधिकारी भवेश वरशाज ने कहा, बनासकांठा जिले में कम से कम चार लोगों की तब मौत हो गई जब यात्रियों को लेकर जा रही जीप बारिश के जल की तेज धारा में बह गई।
    
अधिकारी के अनुसार, एनडीआरएफ की छह टीमों को बनासकांठा भेजा गया और थारड, लखानी और धानेरा तालुका में तैनात किया गया।
    
इस बीच, चोटीला तालुका पुलिस थाने के उपनिरीक्षक बी एच पोसतर ने कहा कि राजकोट अहमदाबाद राजमार्ग पर राजकोट के चोटीला कस्बे के पास एक कार पर एक पेड़ गिर गया जिससे कार में सवार तीन लोगों की मौत हो गई।
    
मरने वालों की पहचान असद पठान (35), गौतम हीरपाड़ा (25) और कांति मकवाना (52) के रूप में हुई है। सबसे ज्यादा प्रभावित बनासकांठा के राज्य आपदा आपरेशन केन्द्र द्वारा जारी डेटा के अनुसार, कल से 318 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें