फोटो गैलरी

Hindi Newsगोवा के पूर्व CM कामत ने किया लुईस बर्जर से घूस लेने से इनकार

गोवा के पूर्व CM कामत ने किया लुईस बर्जर से घूस लेने से इनकार

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने अमेरिकी परामर्श कंपनी लुईस बर्जर से किसी तरह की रिश्वत लेने से इनकार किया है। क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश होने से पहले कामत ने अपनी सफाई में कहा कि वह कंपनी के...

गोवा के पूर्व CM कामत ने किया लुईस बर्जर से घूस लेने से इनकार
एजेंसीWed, 29 Jul 2015 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने अमेरिकी परामर्श कंपनी लुईस बर्जर से किसी तरह की रिश्वत लेने से इनकार किया है। क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश होने से पहले कामत ने अपनी सफाई में कहा कि वह कंपनी के अधिकारियों से कभी नहीं मिले और न ही उन्होंने परियोजना को मंजूरी देने के लिए कोई धन लिया।

राज्य विधानसभा परिसर के बाहर बुधवार को कांग्रेस नेता कामत ने कहा कि कंपनी से जुड़ी कोई फाइल कभी भी उनके पास नहीं आई। कामत विधायक हैं और विधानसभा का सत्र चल रहा है, इसलिए उन्हें समन विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से भेजा गया। कामत ने कहा कि वह जांच अधिकारी के समक्ष पेश होंगे और एजेंसियों के साथ सहयोग करेंगे। उधर, विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रतापसिंह राणे ने सरकार से पूरे विवाद का ब्योरा देने को कहा है।

कामत वर्ष 2007 से 2012 तक कामत गोवा के मुख्यमंत्री थे और उसी दौरान लुइस बर्जर ने जल विकास परियोजना का ठेका हासिल करने के लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी।

पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री से दोबारा पूछताछ हुई
गोवा के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री चर्चिल अलेमाओ बुधवार को लुईस बर्जर घूसखोरी मामले में दूसरी बार क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश हुए। उनसे मंगलवार को भी सात घंटे तक पूछताछ हुई थी। अलेमाओ 2010 में पीडब्ल्यूडी मंत्री थे, जब कंपनी ने कथित तौर पर रिश्वत दी थी।

जांच अधिकारियों ने कहा है कि कामत से पूछताछ के पहले अलेमाओ से पूछताछ अहम है। हालांकि दोनों नेताओं ने घूस लेने के आरोपों से इनकार किया है। इस मामले में पुलिस अधिकारी वाचसुंदर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जो गोवा में इस विवादित परियोजना के प्रमुख थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें