फोटो गैलरी

Hindi Newsबख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव

बख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बाराबंकी जिले में एक पत्रकार की मां को कथित रूप से थाने के बाहर जलाकर मार डाले जाने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आज सख्त कार्रवाई का आश्वासन...

बख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव
एजेंसीTue, 07 Jul 2015 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बाराबंकी जिले में एक पत्रकार की मां को कथित रूप से थाने के बाहर जलाकर मार डाले जाने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आज सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिये जा चुके हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि जहां तक आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का सवाल है तो वह पहले ही शुरू की जा चुकी है और आगे जिस तरह की कार्रवाई की जरूरत पड़ेगी, वह की जाएगी।

गौरतलब है कि बाराबंकी के कोठी थाने के बाहर कल एक हिन्दी दैनिक के क्षेत्रीय संवाददाता की मां नीतू संदिग्ध परिस्थियों में गम्भीर रूप से झुलस गयी थी। उसे लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान आज सुबह उसकी मौत हो गयी।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद के मुताबिक घायल महिला नीतू (39) की आज सुबह इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में मौत हो गयी।

नीतू ने कल मजिस्ट्रेट और मीडिया के सामने दर्ज कराये अपने बयान में कहा था कि वह कोठी थाने के हवालात में बंद अपने पति रामनारायण को छुड़ाने गयी थी, जहां थाना प्रभारी राय साहब सिंह यादव और उपनिरीक्षक अखिलेश राय ने उससे एक लाख रूपये की मांग की थी।

रुपये देने से इंकार करने पर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ गाली गलौज की थी और थाने के बाहर उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी थी।

उधर, पुलिस का कहना है कि थाने पर तैनात पुलिस अधिकारियों की कथित अभद्रता और गाली गलौज से क्षुब्ध होकर महिला ने खुद को आग लगायी थी।

पुलिस अधीक्षक ने दोनों आरोपी पुलिस अधिकारियों को कल ही निलंबित कर दिया था। दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें